दिवाली में सभी थाना-चाैकी क्षेत्र में धरपकड़:कुल 119 प्रकरण दर्ज, 5 दिन के दाैरान 5 सौ से भी ज्यादा जुआरियों से करीब 3 लाख जब्त

कोरबा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिवाली के त्याेहारी सीजन में शहरी-ग्रामीण क्षेत्राें में लाेगाें ने जमकर जुआ खेला ताे पुलिस भी लगातार धरपकड़ करती रही। इसलिए लगभग सभी थाना-चाैकी क्षेत्र में जुए के प्रकरण बने। एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा के मुताबिक एसपी भाेजराम पटेल के निर्देशन में जुआ के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। दिवाली त्याेहारी सीजन में विशेष रूप से सभी अनुविभागीय अधिकारियाें के मार्गदर्शन में सभी क्षेत्राें में जुआ के फड़ की जानकारी जुटाकर वहां पुलिस ने दबिश दी। 1 नवंबर से 5 नवंबर के बीच 5 दिनों में जिले में कुल 570 जुआरी पकड़ाए। कुल 119 प्रकरण बने, जिसमें कुल 2 लाख 92 हजार 370 रुपए जब्त किया गया।

ग्रामीण और मजदूर की वेशभूषा में घूमते रहे जवान
पुलिस की पकड़ में नहीं आने के लिए जुआरी भी सतर्क रहते हैं। इसके लिए वे जुआ के अड्डे तक आने वाले सभी रास्ताें पर आदमी लगाकर रखते हैं, जाे पुलिस काे आते देखकर फड़ तक सूचना पहुंचा देते हैं, जिससे जुआरी भाग निकलते हैं। इसलिए इस बार पुलिस अफसरों ने प्लानिंग बदलते हुए जुआ पकड़ने गई टीम के जवानाें काे ग्रामीण वेशभूषा और मजदूर के रूप में घूमकर घेराबंदी करने निर्देश दिए थे। इसके तहत टीम के जवान इसी अंदाज में घेराबंदी कर जुआरियाें काे पकड़ते रहे। महिला अधिकारियाें व कर्मचारियाें की भी इसमें मदद ली गई।

खबरें और भी हैं...