पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:मंदिर से 3 सौ वर्ष पुरानी श्रीराम की मूर्ति खंडित बताकर उठा ले गया युवक

कोरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने कहा- मूर्ति बनारस में विसर्जित कर दूसरी लाने का दिया झांसा

पोड़ी-उपरोड़ा ब्लाॅक की ग्राम पंचायत मातिन में प्राचीन राम मंदिर है। जहां भगवान राम की मूर्ति थी। उसे पचरा का ग्रामीण यह कहकर ले गया कि खंडित होने पर दूसरी मूर्ति लाएगा। इसे बनारस लेकर जा रहा है। जिसे वहां नदी में विसर्जित कर देगा। इसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि मूर्ति ले जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मातिन के सरपंच रमाकांत श्याम ने बताया कि भगवान राम की मूर्ति 300 साल पुरानी है। मंदिर अभी बंद था। इसकी देखरेख पास में ही रहने वाली एक वृद्धा करती है। वृद्धा ने बताया कि पचरा का संजय जायसवाल बाइक में एक व्यक्ति के साथ आया था। वह भगवान राम की मूर्ति को साथ ले गया। पूछने पर उसने बताया कि यह मूर्ति खंडित हो चुकी है। इसका विसर्जन कर दूसरा मूर्ति ले आऊंगा। गांव वालों का इस मंदिर पर बड़ी आस्था है। मातिन पहले गढ़ था। जो जमींदारी में आता था। उसी दौरान इस मंदिर का निर्माण हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि संजय जायसवाल से भी पूछताछ की गई, लेकिन वह सही बात नहीं बता रहा है। इसकी जानकारी बांगो थाने में दी गई है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पंचायत की उप सरपंच ने भी बताया कि मैंने पचरा के जायसवाल को मूर्ति ले जाते देखी हूं, लेकिन उसने गोलमोल जवाब दिया।

मौखिक सूचना मिली थी, ग्रामीण कर रहे तस्दीक : टीआई
बांगो थाना प्रभारी अनिल पटेल का कहना है कि मूर्ति गायब होने के संबंध में मौखिक शिकायत मिली है। ग्रामीणों ने कहा कि हम लोग तस्दीक करा रहे हैं, मिल जाए तो बेहतर है। अब तक एफआईआर कराने कोई नहीं आया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें