पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:प्रशासन ने दो मेडिकल कराए बंद, दी चेतावनी

कोरबा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर के निरीक्षण में जुर्माने की कार्रवाई कर दुकान सील करने की चेतावनी देकर छोड़ा

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर दो मेडिकल दुकानों को प्रशासन ने बंद कराया। जुर्माने की कार्रवाई कर दुकान सील कर देने की चेतावनी देकर छोड़ा गया। बताया गया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने ग्राहकों के बीच एक-एक मीटर की दूरी जरूरी है। कलेक्टर किरण कौशल ने शनिवार को प्रशासनिक टीम के साथ बुधवारी बाजार, दर्री रोड, पुराना बस स्टैंड, सीतामणी क्षेत्र का दौरा किया। शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित जायसवाल मेडिकल व दर्री रोड के दीपक मेडिकल में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते पाए जाने पर प्रशासन ने बंद करा दिया। यहां दवाई खरीदने ग्राहकों की भीड़ जुटने पर एक-एक मीटर की दूरी पर खड़ा नहीं कराया गया था। बिना मास्क के दवाइयां बेचने पर दोनों दुकानदारों पर नाराजगी जाहिर कर कलेक्टर ने कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं करने पर दुकान सील कर देने की चेतावनी देकर छोड़ा है। कलेक्टर ने सीमित कर्मचारियों को रखकर दुकान का संचालन करने कहा। उन्होंने कहा कि कामगारों को रोज एक साथ काम पर बुलाने की बजाए एक दिन छोड़कर एक दिन की पाली में बुलाया जाए। मास्क लगाकर दवाओं की बिक्री व खरीदी हो। ग्राहकों के बीच एक-एक मीटर की दूरी बनाये रखने के लिये दुकानों के सामने गोले या चौकोर खाने या लाईन खिंचवाएं। टीम में एडीएम संजय अग्रवाल, निगम आयुक्त एस जयवर्धन, एसडीएम सुनील नायक, नायब तहसीलदार पवन कोसमा और पंचराम सलामे मौजूद रहे।

सब्जी का अनावश्यक स्टॉक नहीं रखने कहा
शहर के बुधवारी बाजार पहुंची कलेक्टर ने फिजिकल डिस्टेंसिंग के इंतजाम का जायजा लिया। उन्होंने अनावश्यक स्टॉक नहीं रखने की हिदायत दी। विक्रेताओं के समस्या बताने पर कलेक्टर ने कहा कि सब्जी तोड़ने के काम लगे कामगारों को आने-जाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए एसडीएम को जनपद सीईओ के माध्यम से ग्राम पंचायतों के सरपंच-सचिवों और संबंधित अधिकारियों को सूचित करने कहा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें