पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:चांपा मार्ग की सड़क मरम्मत के बाद उखड़ने लगा पेच, 70 % हुआ काम, 5 दिनों में करना होगा पूरा

कोरबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने 30 तक सड़क मरम्मत पूरी कराने का दिया समय, बरबसपुर के पास भी नहीं हो सका डामरीकरण

चांपा मार्ग की सड़क मरम्मत और नवीनीकरण का काम जारी है। पीडब्ल्यूडी अपने हिस्से की सड़क का नवीनीकरण करा रहा है। एनएचआई अपने हिस्से की सड़क का मरम्मत तो करा रहा है, लेकिन बरपाली के आगे बीटी पेंच उखड़ने लगी है। अभी 70 प्रतिशत काम ही हो पाया है। प्रशासन ने 30 नवंबर तक काम पूरा करने का समय दिया है। सड़क उखड़ने से आगे लोगों की परेशानी कम नहीं होगी। अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कोरबा-चांपा मार्ग को नेशनल हाइवे घोषित किया गया है। साथ ही उरगा से उच्चभिट्‌ठी तक ही 22 किलोमीटर सड़क को एनएचआई को ट्रांसफर कर दिया गया है, लेकिन मुआवजा बंटने में देरी और टेंडर नहीं होने से फोरलेन सड़क का काम शुरू नहीं हो पाया है। इसकी वजह से 10 करोड़ रुपए से मरम्मत का काम कराया जा रहा है। बुधवार को बरपाली से मड़वारानी के बीच मरम्मत का काम कराया जा रहा था, लेकिन इसके पहले मरम्मत हो चुके बीटी पेंच उखड़ने लगी है।

फोरलेन बनने में लगेंगे 3 साल तब तक कराई जाएगी मरम्मत
एनएचआई के अधिकारियों के मुताबिक फोरलेन सड़क बनने में कम से कम 3 साल लगेगा। सड़क बनाने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। साथ ही कई स्थानों पर अतिक्रमण हटाना होगा। इसमें समय लगना स्वाभाविक है। तब तक सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी।

उरगा से बरबसपुर तक नवीनीकरण उच्चभट्‌टी से चांपा तक काम जारी
पीडब्ल्यूडी ने उरगा के चर्च से लेकर बरबसपुर तक सड़क का नवीनीकरण करा दिया है। साथ ही पुल के पास सड़क लगातार खराब होने से वहां की जमीन को खोदकर नई मिट्‌टी डाली जाएगी। वहां पर हमेशा जमीन दब जाती है, जिससे लोगों को परेशानी होती है। उच्चभिट्‌ठी से लेकर चांपा तक सड़क का काम चल रहा है।

बरबसपुर के आगे डामरीकरण नहीं हुआ, कई जगह सड़क खराब
बरबसपुर से गोमाता चौक तक सड़क का काम नगर निगम को कराना है। बीच का काम पूरा कर लिया गया है, लेकिन नहर के पास से लेकर मोड़ तक सड़क का समतलीकरण पूरा हो गया है अभी डामरीकरण का काम बाकी है। मानिकपुर खदान के पास भी सड़क उखड़ी हुई है। इसे भी डामरीकरण करना होगा।

फोरलेन बनने तक सिर्फ मेंटनेंस
पीडब्ल्यूडी के ईई एके वर्मा का कहना है कि फोरलेन सड़क बनने तक मेंटनेंस कराया जाएगा। बाकी सड़कों का नवीनीकरण कराया जा रहा है। एनएचआई अपने सड़कों को देखेगी। जहां भी खराबी है, उसे सुधरवाया जाएगा।

यहां की सड़क की टायरिंग की
एनएचआई ने सरगबुंदिया, बरपाली, पताढ़ी, लैंको, कोथारी, मड़वारानी गांव के पास की सड़क की टायरिंग की है

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser