पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:पशु मुक्तिधाम में प्रदूषण रहित तरीके से होगा निपटान

कोरबा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गो सेवा आयोग के अध्यक्ष ने क्रूरता निवारण समिति की ली बैठक, कहा- गो संरक्षण व संवर्धन के लिए प्रदेश सरकार गंभीर

जिले में पशु मुक्तिधाम की स्थापना की जाएगी। यहां पर पशुओं की मौत होने के बाद मृत जानवरों का शरीर विधि पूर्वक प्रदूषण रहित तरीके से निपटान किया जाएगा। पशुओं के देखभाल और सुरक्षा के लिए पशु रूग्णालय व गो अभ्यारण भी बनाया जाएगा। गुरुवार को राज्य गोसेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. महंत रामसुंदर दास ने जिला क्रूरता निवारण समिति की ली बैठक में जानकारी दी। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई बैठक में गो सेवा आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि गोधन न्याय और गोठान योजना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक है। राज्य सरकार गोवंशीय व गोधन के विकास का संकल्प लेकर कार्य कर रही है। गो संरक्षण और गो संवर्धन के लिए प्रदेश सरकार गंभीर है। इसकी सराहना विदेशों में भी हो रही है। पशुओं के बेहतर देखभाल और बीमारियों का इलाज पशु रूग्णालय में की जाएगी। यहां किसी घटना या दुर्घटना में घायल पशुओं का भी इलाज होगा। इसकी स्थापना के लिए आयोग के अध्यक्ष ने उप संचालक पशुधन विकास को जमीन चिन्हांकित करने कहा। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कंवर, जिला पंचायत सदस्य गणराज सिंह कंवर, एएसपी कीर्तन राठौर, डिप्टी कलेक्टर भरोसा राम ठाकुर, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ. एसपी सिंह व पशु क्रूरता निवारण समिति के सदस्य मौजूद रहे।

मुर्गियों को उल्टा लटकाकर बाइक पर परिवहन करना पीड़ादायक, तीन बार दें समझाइश, फिर करें कार्रवाई
गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि मुर्गियों को बाइक पर उल्टा लटकाकर परिवहन किया जाता है। यह पीड़ादायक परिवहन दंडनीय अपराध है। ऐसे परिवहन कर्ता को कम से कम तीन बार समझाइश दें। इसके बावजूद नहीं माने तो पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें