पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अस्पताल पर आरोप:बिना एडवांस काेविड सेंटर में नहीं कर रहे हैं भर्ती

काेरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बालकाेनगर के एक काेराेना संक्रमित मरीज काे उपक्रम के काेविड सेंटर में बिना एडवांस रकम जमा किए भर्ती नहीं लेने का आराेप लाेगाें ने लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। बालकाे नगर निवासी अब्दुल नफीस के मुताबिक वार्ड-36 निवासी एक व्यक्ति काेराेना संक्रमित है।

जाे हाेम आईसाेलेशन में रहकर इलाज करा रहा था। मंगलवार की रात करीब 11 बजे ऑक्सीजन लेवल गिरने से उसकी तबियत बिगड़ गई। तब माेहल्ले वालाें के सहयाेग से मरीज काे ऑटो में एक उपक्रम के काेविड सेंटर ले जाया गया। जहां मरीज काे उतारकर काेविड सेंटर के ऑक्सीजन बेड में रखा गया। तब वहां इलाज शुरू करने से पहले 10 हजार रुपए एडवांस जमा करने काे कहा गया। ज्यादा रात हाेने की वजह से सुबह तक रकम इंतजाम कर जमा करने का समय मांगा गया। लेकिन बिना एडवांस मरीज का इलाज करने से इंकार कर दिया गया। साथ ही मरीज काे बाहर निकाल दिया गया। दूसरे सेंटर में जाने के लिए एंबुलेंस मांगा गया ताे वह भी नहीं मिला।

सरकारी एंबुलेंस की मदद भी नहीं मिली। तब ऑटो में ही मरीज काे दर्री के श्रम कल्याण केंद्र में बने काेविड सेंटर में ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां दूसरे दिन मरीज की माैत हाे गई। अब्दुल नफीस के मुताबिक गंभीर हालत में मरीज काे देखते हुए भी नहीं भर्ती करने के कारण उसे इलाज की सुविधा देर से मिली जिस कारण उसकी माैत हुई है। इसलिए मामले में एफआईआर हाेना चाहिए।

खबरें और भी हैं...