पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवाभाव:पहाड़ी काेरवा परिवाराें काे बालकाे पुलिस ने बांटा राशन, काेराेना से बचने सुरक्षा किट दी

काेरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजगरबहार-माखुरपानी के पहाड़ी काेरवा-बिरहाेर परिवार के बीच पहुंचे निरीक्षक राकेश मिश्रा

लाॅकडाउन के कारण परेशानी में घिरे संरक्षित जाति के पहाड़ी काेरवा और बिरहाेर परिवाराें के लिए बालकाे पुलिस मददगार बन गई। थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उनके बीच पहुंचकर उन्हें राशन और काेराेना से बचाव के लिए सुरक्षा किट बांटी। उन्हें मास्क पहनने व टीका लगवाने के लिए जागरूक किया।

दरअसल बालकाे थाना अंतगर्त वनांचल ग्राम अजगरबहार और माखुरपानी ग्राम पंचायत आती हैं। जहां संरक्षित जाति में आने वाले व राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले पहाड़ी काेरवा परिवार ज्यादा संख्या में निवासरत हैं। साथ ही बिरहाेर जनजाति के लाेग भी रहते हैं। सीधे-सरल स्वभाव के ये लाेग राेजी-मजदूरी करके राेज कमाओ और राेज खाओ के तर्ज पर परिवार चलाते हैं। लाॅकडाउन में कामकाज बंद हाेने से उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। इसकी जानकारी बालकाे थाना प्रभारी राकेश मिश्रा काे हुई ताे उन्हाेंने ऐसे परिवार के लिए चावल-दाल, सब्जी, तेल समेत अन्य राशन सामग्री खरीदी।

साथ ही काेराेना संक्रमण से बचाने के लिए साबुन और सैनिटाइजर भी लिया। गुरुवार काे टीआई मिश्रा, एएसआई गणेश महिलांगे और हेड कांस्टेबल कुलदीप तिवारी व अन्य स्टाफ के साथ दाेनाें ग्राम पंचायत पहुंचे। जहां उन्हाेंने सभी 80 परिवार काे राशन व सुरक्षा किट बांटी। पुलिस टीम जब काेरवा व बिरहाेर परिवार के बीच पहुंची ताे वहां लाेग बिना मास्क के नजर आ रहे थे। तब बालकाे थाना प्रभारी द्वारा उन्हें पुलिस द्वारा लाए मास्क काे पहनाया गया। राशन व सुरक्षा किट देने के बाद पुलिस की अाेर से उन्हें गांव में ही बैठाकर भाेजन कराया। इस दाैरान सभी से चर्चा करते हुए उन्हें काेराेना वायरस के खतरे के बारे में बताया। काेराेना से बचने मास्क पहनने के साथ ही टीका लगवाने के लिए जागरूक किया।

खबरें और भी हैं...