पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घटना:अमरावती के पावर प्लांट में शहर के उद्यमी पर मधुमक्खियों ने किया हमला, हुई मौत

कोरबा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इन दोनों की हुई है मौत
  • प्लांट विजिट के दौरान हुआ हादसा, बिलासपुर व रायपुर के उद्यमियों के साथ गए थे

भास्कर न्यूज|कोरबा महाराष्ट्र के अमरावती में एक निजी पावर प्लांट को बेचने की तैयारी चल रही है, जिसे खरीदने के सिलसिले में शहर के युवा उद्यमी 35 वर्षीय नितेश अग्रवाल ‘मोनू’ बिलासपुर के एक उद्यमी सतीश अग्रवाल और रायपुर के एस पोद्दार के साथ शुक्रवार को वहां पहुंचे थे। दोपहर करीब 3 बजे वे तीनों प्लांट विजिट कर रहे थे। इस दौरान पास ही बने मधुमक्खियों के छत्ते से अचानक मधुमक्खियों ने इन पर हमला कर दिया। इसमें नितेश गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्हें दिल का दौरा भी पड़ गया, जिससे उनकी मौत हो गई। उनके साथ गए अन्य 2 उद्यमियों में से रायपुर निवासी पोद्दार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं सतीश अग्रवाल के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है। एक अन्य घटना में दर्री रोड निवासी 44 वर्षीय सुरेंद्र पाल सिंह खालसा ने राजौरी गार्डन दिल्ली स्थित अपने बंगले में शुक्रवार की शाम को ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इन दो घटनाओं की खबर आम होने के बाद इनके परिचित और शहरवासियों ने शोक व्याप्त हो गया।

जांच शुरू... शहर के एक अन्य ठेका व्यापारी ने दिल्ली में की आत्महत्या

शहर के दर्री रोड निवासी महेंद्र पाल सिंह खालसा बड़े ठेका व्यापारी रहे हैं। उनकी बिहार कंस्ट्रक्शन कंपनी एश डाइक के निर्माण व रख-रखाव के ठेके लेती है। उनका इकलौता बेटा सुरेंद्र सिंह ‘बोनी’ खालसा भी इसी व्यवसाय में साथ था। 3 माह पहले रायगढ़ स्थित एक पेट्रोल पंप के संचालक ने इनके खिलाफ अपने पेट्रोल पंप से पेट्रोल-डीजल लेने के बाद भुगतान नहीं करने को लेकर ठगी की एफआईआर की थी। इसमें आरोप था कि उनके पेट्रोल पंप का 6 करोड़ का बिल का भुगतान ये नहीं कर रहे हैं। एक अन्य मामला भाजपा नेता हितानंद अग्रवाल ने भी इनके खिलाफ उरगा थाने में दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप था कि उनके श्री पेट्रोल पंप उरगा से खालसा की फर्म ने करीब 35 लाख का पेट्रोल-डीजल लिया। इसके एवज में दिए गए चेक बाउंस हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ अर्से से खालसा की फर्म व्यवसाय में झटके खा रही थी, जिसके कारण उन पर व्यवसायिक देन-दारियां बढ़ गई थी और इसी वजह से वे तनाव में थे। यह भी चर्चा है कि उनकी तलाश में पुलिस दिल्ली पहुंची हुई थी। बोनी अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दिल्ली स्थित राजौरी गार्डन में निवास करते थे। यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि उनकी आत्महत्या की वास्तविक वजह क्या है। उनकी बहन आस्ट्रेलिया में रह रही है। महेंद्र सिंह व उनकी पत्नी, परिजन दिल्ली रवाना हो गए हैं। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार भी दिल्ली में ही किया जाएगा।

प्रतिष्ठित उद्यमी राजकुमार के छोटे बेटे थे नितेश

नितेश अग्रवाल शहर के प्रतिष्ठित उद्यमी राजकुमार अग्रवाल के दो बेटों में छोटा था। उनके दो छोटे बच्चों में एक बेटा और एक बेटी है। राजकुमार अग्रवाल लॉयन्स क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रह चुके हैं और अभी भी बड़े पदाधिकारी है। नितेश के ताऊ राजबीर अग्रवाल वरिष्ठ बीजेपी नेता हैं, जिनके बेटे पूर्व पार्षद विकास अग्रवाल हैं। यह परिवार यहां उद्योग, कई कंपनियों के उत्पादों की डिस्ट्रीब्यूटर, ज्वेलरी, शिक्षा और ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय से जुड़ा हुआ है। इनकी सेवा कार्यों में भी खासी भागीदारी रहती है। शनिवार को श्री अग्रसेन महाराज की जयंती भी थी और ऐसे मौके पर यह दुखद खबर आने से यहां के अग्रवाल समाज के लोगों को गहरा सदमा लगा है।

मोतीसागरपारा मुक्तिधाम में होगी अंत्येष्टी नितेश की मौत की सूचना पर रात में उनके भाई सोनू व अन्य परिजन अमरावती (महाराष्ट्र) रवाना हो गए थे, जो शनिवार को वहां वैधानिक कार्रवाई पूरी होने के बाद शव लेकर वापस रवाना हो गए हैं। रविवार की सुबह नितेश की अंतिम यात्रा उनके अग्रसेन भवन के पास स्थित निवास से जाएगी। अंत्येष्टी मोती सागरपारा मुक्तिधाम में की जाएगी।

कोरबा पुलिस की टीम गई थी दिल्ली: एएसपी ^एएसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि 2 दिन पहले सिटी कोतवाली पुलिस खालसा के खिलाफ दर्ज मामले में दिल्ली गई थी। टीम जब उनके घर पहुंची तो घर अंदर से बंद मिला था। गेट पर सेंटर लॉक लगे होने से यह पता नहीं चल पाया कि घर अंदर से बंद है या घर के लोग बाहर गए हैं। टीम लौट आई। टीम के लौटने के बाद सुरेंद्र की आत्महत्या का पता चला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें