पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:फोरलेन निर्माण को देखकर कोहड़िया क्षेत्र में सड़क के आसपास बेजा कब्जा

कोरबा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहीं गुमटी बनाकर तो कहीं बांस-बल्ली या रस्सी बांधकर किया जा रहा कब्जा

दर्री डैम से सीएसईबी चौक तक फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है। करीब 60 फीसदी काम पूर्ण हो चुका है। फोरलेन पर अधिकांश हिस्सा कोहड़िया क्षेत्र का है। फोरलेन निर्माण के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई हुई है ऐसे में शर्तो के तहत निर्माण एजेंसी को सड़क के दोनों ओर पौधे लगाकर हरियाली की चादर बिछानी है। लेकिन जैसे-जैसे फोरलेन निर्माण होने लगा है कोहड़िया क्षेत्र में सड़क के आसपास सरकारी जमीन पर लोगों में कब्जे की होड़ मच गई है। कई जगहों पर लोगों ने झाड़ी लगाकर घेरा कर लिया है तो कई जगह गुमटी बना लिया गया है। बांस-बल्ली लगाने के अलावा पेड़ों में रस्सी बांधकर जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। पूर्व में भी इसी तरह से कोहड़िया क्षेत्र में सड़क किनारे बस्ती तैयार हो चुकी है। लोगों की योजना यहां आगे चलकर अस्थाई दुकान और गुमटियां बनाने की भी है। यहां बाजू की जमीन पर पर रातोंरात कब्जा किया जा रहा है।

फोरलेन किनारे होगा सौंदर्यीकरण, हटाएंगे कब्जा
निगम अधिकारियों के मुताबिक सीएसईबी चौक से दर्री डैम तक फोरलेन सड़क का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। सड़क के दोनों ओर नाली के अलावा किनारों पर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। हरियाली के लिए पौधरोपण किया जाएगा। इसलिए फोरलेन सड़क के आसपास से कब्जा हटवाया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें