शराबी की जिद की 'हाइट':लड़के को चाहिए थी नई बाइक, पिता ने मना किया तो 150 फीट ऊपर मोबाइल टावर पर चढ़ा

कोरबा7 महीने पहले

छत्तीसगढ़ के कोरबा में शराब के नशे में धुत एक युवक के जिद की हाइट देखिए। युवक अपने पिता से नई बाइक की डिमांड कर रहा था। पिता ने अभी देने में असमर्थता जताई तो रविवार सुबह युवक शराब पीने के बाद 150 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। यह देखकर परिजन और आसपास के लोग समझाते रहे, लेकिन नहीं माना। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। उन्होंने समझाकर करीब 2 घंटे बाद युवक को नीचे उतारा। मामला दर्री थाना क्षेत्र का है।

अगारखार बस्ती निवासी बाबू सिंह कंवर (22) के पिता प्रताप सिंह कंवर ने उसे नई बाइक दिलाने का वादा किया था। इस पर बाबू सिंह ने अपनी पुरानी बाइक बेच दी। इसके बाद नई बाइक के लिए जिद करने लगा। पिता ने अभी बाइक दिलाने में असमर्थता जताई तो बाबू सिंह ने रविवार को शराब पी। इसके बाद नशे में धुत होकर सुबह करीब 9.10 बजे बस्ती में लगे करीब 150 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया।

पुलिस ने नई बाइक खरीदवाने का आश्वासन दिया, फिर नीचे उतरा
परिजन व आसपास के लोग पहुंचे और उसको नीचे उतरने के लिए समझाने लगे, लेकिन बाबू सिंह मानने के लिए तैयार नहीं था। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। उन्होंने बाबू सिंह को समझाया साथ ही नई बाइक खरीदवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद करीब 11.45 बजे बाबू सिंह नीचे उतरा। पुलिस ने उससे पूछताछ का प्रयास किया, लेकिन वह नशे में धुत था। अभी इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया है।

ढाबे पर पूड़ी-सब्जी खिलाई, चाय पिलाई, फिर ले गए थाने
पुलिस ने जब बाबू सिंह को पकड़ा तो वह काफी नशे में था। पूछताछ के दौरान भी कुछ बता नहीं पा रहा था। इस पर पुलिसकर्मी उसे ढाबे पर ले गए। वहां पूड़ी-सब्जी खिलाई, चाय-पानी पिलाया। जब नशा कम हुआ तो उसे हिरासत में लेकर थाने गए हैं। वहीं पर उसके परिजनों को भी बुलाया गया है। उनसे पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

खबरें और भी हैं...