पुलिस ने चोरों को भेजा नोटिस:बिजली टावर का एंगल, केबल, एल्यूमीनियम तार आपके कब्जे में मिले, दस्तावेज पेश करें; अब 5 गिरफ्तार

कोरबा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ की कोरबा पुलिस ने बिजली टावर का लोहा और तार चोरी करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद कर लिया। गिरफ्तार करने से पहले पुलिस ने उन्हें बाकायदा नोटिस भेजा। इसमें कहा गया कि बिजली टावर का एंगल, केबल, एल्यूमीनियम तार आपके कब्जे में मिले हैं। इसको लेकर वैध दस्तावेज पेश करें। वह दस्तावेज नहीं पेश कर पाए, इसलिए पुलिस ने पकड़ लिया।

जानकारी के मुताबिक, कटघोरा पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम पुछापारा में कबाड़ी मोहम्मद सलमान अपनी दुकान में बिजली टावर का एंगल, केबल और तार रखे हुए है। उसे बेचने के लिए अपने साथियों के साथ ग्राहक की तलाश कर रहा था। इस पर पुलिस ने उसकी दुकान में दबिश दी, तो वहां सारा सामान मिल गया। इसके बाद पुलिस की ओर से आरोपी को नोटिस भेजा गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके।

चोर हाईटेंशन तार के टावर बेस को नीचे से काटकर ले गए।
चोर हाईटेंशन तार के टावर बेस को नीचे से काटकर ले गए।

पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सलमान से बिजली टावर के 5 एंगल, 50 मीटर एल्युमिनियम तार, कारखाना मोहल्ला निवासी विजय अग्रवाल से 5 एंगल, 6 पीस 50 मीटर एल्यूमीनियम तार, बेलहाभाठा सलोरा निवासी अशोक कुमार से 5 एंगल, नागेश्वर से 4 एंगल और छुरीकला निवासी देवांश देवांगन से 50 मीटर एल्यूमीनियम तार व 8 मीटर का 5 एल्यूमीनियम केबल 8 मीटर जब्त किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

पर ये एक दिन पहले 4 जिलों की बत्ती गुल करने वाले नहीं

दरअसल, कोरबा के कबाड़ चोरों ने रविवार देर रात कटघोरा क्षेत्र में बंद पड़े वंदना पावर प्लांट में लगे 440 लाइन के हाईटेंशन टावर को नीचे से काट दिया। इसके चलते वह उसके वहां से जा रही 220 केवी के चालू लाइन पर झुक गया और अर्थिंग से टकरा गया। इसके कारण कोरबा ग्रामीण के साथ ही सरगुजा संभाग के 4 जिलों में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। अफसरों के मुताबिक इसको पूरी तरह से ठीक होने में 4 दिन लगेंगे। पकड़े गए ये आरोपी वह टावर काटकर चोरी करने वाले नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...