पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समय सीमा की बैठक:कलेक्टर ने दर्री बैराज की सड़क सीमेंट से बनाने कहा

कोरबा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरबा. कलेक्टर ने दर्री बैराज की सड़क मरम्मत कराने के लिए चर्चा की। - Dainik Bhaskar
कोरबा. कलेक्टर ने दर्री बैराज की सड़क मरम्मत कराने के लिए चर्चा की।
  • कलेक्टर ने की मुख्य मार्गों, सड़कों और पुल-पुलिया निर्माण के कार्य प्रगति की समीक्षा

कलेक्टर रानू साहू ने दर्री बैराज की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराने कलेक्टोरेट में हुई टीएल बैठक में चर्चा की। इस पर अफसरों ने कहा कि भारी वाहनों का अधिक दबाव होने से साधारण डामर सड़क टिक नहीं पाएगी। लंबे समय तक दर्री बरॉज की सड़क पर आवाजाही आसान बनाने सीमेंट-कांक्रीट रोड बनाना उचित होगा। पानी निकासी की व्यवस्था भी करनी होगी।

इस पर कलेक्टर ने अफसरों को ध्यानचंद चौक से लेकर बैराज के दूसरे सिरे तक 900 मीटर की इस खराब सड़क को सीमेंट-कांक्रीट रोड बनवाने कार्ययोजना और प्रस्ताव तैयार करने कहा। इमलीछापर-सर्वमंगला मार्ग की फिर से मरम्मत होगी। कलेक्टर साहू ने एसईसीएल के अधिकारियों से समन्वय कर इस काम को समय पर पूरा करने कहा।

कनकी नहर पर बन रहे पुल और बरबसपुर नाले पर बने पुल की मरम्मत कार्य की प्रगति को भी जाना। इस काम में तेजी लाने कहा। बैठक में सीईओ कुंदन कुमार, निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा, प्रभारी अपर कलेक्टर नंदिनी साहू समेत सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

राजस्व मामलों का निपटारा करने बनेगी विशेष सेल

राजस्व के लंबित प्रकरणों के समय पर निपटारे के लिए कलेक्टर ने गंभीरता दिखाई है। कलेक्टोरेट के भू-अभिलेख शाखा में विशेष सेल बनेगी, जो जटिल व पेचीदा राजस्व मामलों का निपटारा करेगी। साथ ही राजस्व अफसरों की हरसंभव मदद करेगी। सेल में वरिष्ठ राजस्व अधिकारियों व नियम-प्रक्रियाओं के जानकार अफसरों को रखा जाएगा, जो लंबित राजस्व प्रकरणों की जांच करेंगे।

पाली और तनेरा के स्कूल भवनों के लिए टेंडर जारी

कलेक्टर ने फुलसरी, पाली और तनेरा में गवर्नमेंट हायर सेकंडरी स्कूल भवनों का काम बीच में छोड़ेने पर नाराजगी जाहिर की। पीडब्ल्यूडी के ईई एके वर्मा ने बताया कि पाली और तनेरा स्कूल भवनों के लिए जारी ठेका अनुबंध को रद्द कर दिया है। दोनों भवनों का निर्माण पूरा कराने नई निविदाएं जारी की है। अगले माह की एक तारीख को टेंडर खोला जाएगा। फुलसरी के निर्माणाधीन अधूरे शाला भवन को पूरा करने ठेकेदार को नोटिस दिया था।

खबरें और भी हैं...