पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंबित मजदूरी भुगतान की मांग:गेवरा खदान के ठेका मजदूरों ने रैली निकाल प्रबंधन को सौंपा पत्र, खदान बंद की चेतावनी

कोरबा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीटू की अगुवाई में किया प्रदर्शन

एसईसीएल की गेवरा खदान में निजी कंपनी में काम करने वाले ठेका मजदूरों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। इससे मजदूर और उनके परिवार के लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। शिकायत के बाद भी अब तक वेतन का भुगतान और अन्य समस्याओं का निराकरण भी नहीं किया गया है। इसे लेकर कामगारों में प्रबंधन के प्रति नाराजगी है। इन मुद्दों को लेकर सीटू नेता जनाराम कर्ष और विमल सिंह की अगुआई में गेवरा खदान में काम करने वाले सद्भाव कंपनी के सैकडों मजदूरों ने रैली निकाली और प्रदर्शन के साथ ही एसईसीएल गेवरा प्रबंधन को अपनी मांगों का पत्र सौंपा है। मजदूरों ने चेतावनी दी है कि अगर 7 दिनों में मजदूरों की मांगों और समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो वे 2 मार्च को गेवरा खदान में उत्पादन बंद करा देंगे। सोमवार को रैली और प्रदर्शन के दौरान एस सामंता, एसआर खरे, बसंत दुबे, संतोष मिश्रा, टीसी सूरज के साथ बड़ी संख्या में ठेका कामगार शामिल हुए। मजदूरों की भीड़ को देखते हुए यहां सुरक्षा के लिए तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने मजदूरों को गेवरा प्रोजेक्ट गेट के बेरियर के पास ही रोक दिया। इसके बाद कंपनी के उप-महाप्रबंधक कार्मिक एस परिडा और श्रीकांत मालेपाका मजदूरों के पास पहुंचे और ज्ञापन लेकर मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है।

कंपनी में 400 मजदूर, 200 के ईपीएफ का केवाईसी नहीं
सीटू ने कहा कि सद्भाव ठेका कंपनी में 400 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे हैं, जिनके बीते दो माह का वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। इसी तरह कंपनी में 200 मजदूरों के ईपीएफ के लिए केवाईसी नहीं हुआ है। इसके कारण परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें