कुसमुंडा रेलवे साइडिंग की वारदात, पुलिस बोली- मामला संदिग्ध:डीजल चोरी में विवाद; 3 लोगों ने युवक को जांघ में मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

कोरबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार रात मेडिकल कॉलेज में पैर में जख्म होने पर बिलासपुर के एक युवक को भर्ती किया गया। युवक ने कुसमुंडा के रेलवे साइडिंग के पास 3 लोगों द्वारा रंजिश पर झगड़ा करते हुए बंदूक से गोली चलाने की बात कही। पुलिस मामले में केस दर्ज कर जांच-पड़ताल में जुट गई है। मेडिकल चेकअप में आहत के जांघ में न तो फैक्चर मिला और न ही गंभीर चोट।

बिलासपुर के तिफरा का सुमित कुमार चौधरी 21 वर्ष को रविवार की रात करीब साढ़े 11 बजे उसका साथी मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचा। सुमित के जांघ में जख्म नजर आ रहा था। डॉक्टर समेत मेडिकल स्टाफ ने प्राथमिक इलाज करने के बाद उसे सर्जिकल वार्ड में भर्ती कर दिया। सुमित ने बताया कि कुसमुंडा रेलवे साइडिंग पर राजा खान, अभिषेक आनंद व अशरफ खान ने रंजिश के कारण झगड़ा करते हुए बंदूक से गोली मारी है। पुलिस को भी उसने इसकी सूचना दी। गोली मारने की घटना गंभीर होने के चलते पुलिस टीम अस्पताल पहुंची, जहां उसका बयान लिया गया। इसके आधार पर कुसमुंडा थाना में हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट में अपराध कायम किया गया। मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई।

मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज, जांच जारी
दर्री सीएसपी लितेश सिंह के मुताबिक अस्पताल में भर्ती आहत सुमित कुमार चौधरी ने रविवार की रात रेलवे साइडिंग कुसमुंडा के पास पूर्व रंजिश के कारण झगड़ा करते हुए राजा खान, अभिषेक आनंद व अशरफ खान द्वारा उसके जांघ पर गोली मारने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके आधार पर कुसमुंडा थाना में धारा 307 भादवि 25,27 आर्म्स एक्ट का अपराध कायम किया गया है। आहत को आई चोट की प्रकृति, एक्स-रे रिपोर्ट व परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर मामला संदिग्ध लग रहा है। मामले में आगे जांच-पड़ताल की जा रही है।

...जोर की आवाज आई और पैर झन्नाया, फिर मैं जमीन पर गिरा
घायल सुमित कुमार के अनुसार.... मैं 4-5 दिनों से कोरबा में था। सोमवार को गरियाबंद में पेशी होने के कारण रविवार की रात अपने साथी के साथ बाइक से जा रहा था। कुसमुंडा पेट्रोल पंप के पीछे रेलवे साइडिंग के पास पहुंचा तो वहां पर राजा खान और अभिषेक मिले, दोनों बातचीत करने लगे। तभी पीछे से बोलेरो में एक आदमी पहुंचा, वह बंदूक रखा था। तब राजा और अभिषेक ने झगड़ा करते हुए उसे उसपर गोली चलाने को कहा। वह बचने के लिए भागने लगा तो गोली चलाई। तब मुझे जोर से आवाज आई और पैर जोर से झन्नाया। मैं जमीन पर गिर गया और सब भाग निकले। साथी ने किसी तरह बाइक में बिठाकर अस्पताल पहुंचाया। डीजल चोर गिरोह के सरगना साजिद खान से जुड़ा था। पूर्व में डीजल चोरी के दौरान राजा व अभिषेक की बात वह साजिद को बताता था, जिसके चलते उनके बीच रंजिश थी। उसी पुरानी रंजिश के कारण उन्होंने उसे जान से मारने की कोशिश की।

पुष्टि के लिए आज फोरेंसिक एक्सपर्ट करेंगे जांच
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के संयुक्त संचालक सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. गोपाल सिंह कंवर के मुताबिक अस्पताल में भर्ती हुए मरीज सुमित कुमार के बाएं जांघ में जख्म है। इलाज जारी है और स्थिति सामान्य है। हड्डी रोग विशेषज्ञ व सर्जन ने उसकी जांच व उपचार किया, उसकी सारी रिपोर्ट सामान्य है। न गंभीर चोट है और न ही एक्स-रे रिपोर्ट में फैक्चर दिखा है। पुलिस के आग्रह पर मामले में अस्पताल के फोरेंसिक एक्सपर्ट जांच करेंगे। उनके सोमवार को किसी सिलसिले में बाहर होने की वजह से अब मंगलवार को वे केस को देखेंगे। इसके बाद पुलिस को केस के संबंध में रिपोर्ट दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...