पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 दिन बाद राहत:एक हजार के भीतर निकले कोरोना मरीज पोंड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक में सबसे कम 82 संक्रमित मिले, 13 मौतें

काेरबा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना मरीज को कोविड अस्पताल शिफ्ट करने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कोरोना मरीज को कोविड अस्पताल शिफ्ट करने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारी।

लाॅकडाउन के दाैरान जिले में लगातार 6 दिन से बढ़ते काेराेना संक्रमण की रफ्तार के बाद संक्रमिताें की संख्या में गिरावट आई है। संक्रमिताें का आकड़ा हजार से ऊपर चढ़ते हुए 1200 काे पार कर गया था। इस बीच रविवार काे जिले में 900 संक्रमित मिले हैं।

काेरबा शहर के लिए राहत है कि संक्रमित घटे हैं, जबकि कटघाेरा ब्लाॅक के लिए चिंता की बात है कि काेरबा की अपेक्षा संक्रमण बढ़ने से केस बढ़ रहे हैं। खासकर कटघाेरा के शहरी क्षेत्र में। रविवार काे मिले कुल 900 संक्रमितों में काेरबा ब्लाॅक से जहां कुल 272 संक्रमित मिले, वहीं कटघाेरा ब्लाॅक से 320 संक्रमित मिले। वहीं करतला और पाली ब्लाॅक में पिछले कुछ दिनाें से संक्रमण बढ़ने से केस बढ़े हैं।

दाेनाें ब्लाॅक में क्रमश: 104 और 122 मरीज मिले हैं। पाेड़ी-उपराेड़ा ब्लाॅक में प्रशासन के प्रयास से 2-3 दिन में संक्रमण घटा है, जहां रविवार काे सबसे कम 82 मरीज मिले हैं। वहीं 24 घंटे के भीतर 13 संक्रमिताें की माैत हुई है। इसमें 6 पुरुष और 7 महिला मरीज है। सबसे अधिक 6 माैत ईएसआईसी कोविड अस्पताल में हुई है। वहीं बालाजी कोविड अस्पताल में 3, एनकेएच में 2, बालकाे और एनटीपीसी अस्पताल में 1-1 मरीज ने दम ताेड़ा है।

रहें सतर्क: 272 काेरबा ब्लॉक में और इससे ज्यादा केस 320 कटघाेरा ब्लाॅक में मिले

जिला अस्पताल में काेराेना जैसे लक्षण देख 6 महिला और 3 पुरुष की काेविड जांच कराई। एंटीजन टेस्ट में रिपाेर्ट निगेटिव मिलने पर जनरल वार्ड में इलाज चल रहा था। 4 दिन बाद उनकी आरटीपीसीआर जांच रिपाेर्ट आई ताे उनके संक्रमित हाेने का पता चला। जिला अस्पताल में अन्य बीमारी से ग्रसित मरीजाें के लिए नाॅन-काेविड ट्रीटमेंट जारी है, जहां आईपीडी में आने वाले काेराेना संदिग्धों के लिए आइसाेलेशन वार्ड है।

जहां से संक्रमित की पुष्टि हाेने पर ऐसे मरीजाें काे काेविड अस्पताल भेजते हैं। वहीं अन्य मरीजाें काे जनरल वार्ड में भर्ती करते हैं। काेराेना के लक्षण दिखने पर काेविड जांच कराते हैं। 4 दिन पहले महिला वार्ड के 6 व पुरुष वार्ड के 3 मरीजाें में काेराेना जैसे लक्षण दिखे। इसके बाद उनकी काेविड जांच कराई।

एंटीजन टेस्ट के अलावा आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा। एंटीजन टेस्ट में सभी की रिपाेर्ट निगेटिव आने पर जनरल वार्ड में अन्य मरीजाें के बीच उनका इलाज चल रहा था। अस्पताल स्टाॅफ भी ब्रेफिक्र था, लेकिन रविवार काे आई आरटीपीसीआर जांच की रिपाेर्ट में सभी 9 मरीज के पाॅजिटिव हाेने की पुष्टि हुई। इसके बाद जनरल वार्ड में हड़कंप मच गया। सभी मरीज काे काेविड अस्पताल शिफ्ट किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें