पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माण कार्य का निरीक्षण:700 मीटर लंबे राताखार-गेरवाघाट रोड पर सड़क के दोनों ओर लगाए जाएंगे क्रेश बैरियर

कोरबा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महापौर ने कहा- दुर्घटना से बचाव के लिए सुरक्षा के यह उपाय करना जरूरी

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने रविवार को निगम अफसरों के साथ राताखार-गेरवाघाट रोड पर कराए जा रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। 700 मीटर लंबे इस सड़क के दोनों ओर क्रेश बेरियर लगाए जाएंगे। महापौर ने इसे किसी दुर्घटना से बचाव के लिए सुरक्षा के जरूरी उपाय बताया।

गेरवाघाट के समीप हसदेव नदी पर पुल बनने से दर्री क्षेत्र से आवाजाही करने वाले चालकों के लिए शहर की दूरी कम हो गई है। पुल को राताखार से जोड़ा गया है। लेकिन 700 मीटर की एप्रोच रोड का काम नहीं हो सका था। पिछले साल बारिश में चालकों को परेशानी उठानी पड़ी थी। जगह-जगह गड्ढे हो गए थे। चालकों को राहत देने इस मार्ग में मिट्टी फिलिंग कर डब्ल्यूएमएम सड़क का निर्माण किया जा चुका है। डामरीकरण का काय नहीं हो पाया है। निरीक्षण पर पहुंंचे महापौर ने कहा कि क्रॉस-ड्रेनेज के पास सुरक्षात्मक उपाय करें।

सड़क पर टो-वाल के निर्माण को पूरा करने में देरी नहीं करने कहा। चूंकि मानसून कभी भी दस्तक दे सकता है। इसलिए काम में तेजी लाने कहा। सड़क पर वाहनों की आवाजाही से गड्ढे हो चुके हैं जिसे समय रहते समतल करने कहा। ताकि इस बारिश में इस मार्ग पर चालकों को आवाजाही में परेशानी न हो। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त एस जयवर्धन, एसई एमके वर्मा, ईई आरके माहेश्वरी, एईा प्रकाश चन्द्रा व पीयूष राजपूत मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...