पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमित भर्ती की मांग:कोल इंडिया मुख्यालय के सामने दो दिन किया धरना-प्रदर्शन

कोरबा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अप्रेंटिस ट्रेनियों ने कोल इंडिया मुख्यालय के सामने दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। इसमें एसईसीएल के अप्रेंटिस ट्रेनियों के अलावा अन्य कंपनियों के अप्रेटिंस ट्रेनी शामिल हुए। चेयरमैन के नाम दिए गए ज्ञापन में अप्रेंटिस ट्रेनियों की नियमित भर्ती करने की मांग रखी है। अप्रेंटिस ट्रेनियों ने कहा कोल इंडिया में वर्ष 1984, 1985, 1986, 1988, 1990 व 1994 में भी ट्रेनिंग दी थी और बाद में नियमित किया था, लेकिन 2014 में अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961 2014 संशोधन कर इसे कौशल विकास योजना का नाम दे दिया। इसमें नियमित भर्ती का प्रावधान खत्म कर दिया। अब प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वे बेकार हो गए हैं। उनके सामने रोजगार का संकट है। प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में भारतीय आईटीआई अप्रेंटिसशिप के अध्यक्ष सुनील निर्मलकर व अप्रेंटिसशिप संघ से आरपी सिंग, राजकिशोर सिंह, सूरज झा, राखी खान, सुरेंद्र यादव, विमल रवानी, पवन कौशल समेत सभी कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी के अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षु मौजूद रहे।

अब खदानों में उत्पादन बंद करने की बन रही योजना
पहले भी एसईसीएल के अप्रेंटिस ट्रेनियों ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोला था, लेकिन सकारात्मक पहल नहीं होने से वे नाराज हैं। अब प्रशिक्षु मांग पूरी नहीं होने पर सीधे सभी कोल इंडिया के अनुषंगी कंपनियों के कोयला खदानों में जाकर अपनी हर के मांगों के लिए कोयला उत्पादन ठप करने की योजना बना रहे हैं।

अन्य कंपनियों से भी पहुंचे
आंदोलन में एसईसीएल, एमसीएल, डब्ल्यूसीएल, सीसीएल, सीएमपीडीआई, बीसीसीएल और अन्य आईटीआई अप्रेंटिस ट्रेनी शामिल हुए। जिले के कुसमुंडा, दीपका और गेवरा एरिया के भी अप्रेंटिस ट्रेनी आंदोलन में शामिल होने के लिए कोल इंडिया मुख्यालय पहुंचे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser