पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:वर्चुअल मीटिंग में कमर्शियल माइनिंग मुआवजा नीति पर चर्चा, 21 को फिर बैठक

कोरबा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच केंद्रीय श्रम संगठनों के पदाधिकारियों की हुई ऑनलाइन मीटिंग

कोल सेक्टर में कमर्शियल माइनिंग, भू विस्थापितों को जमीन के बदले नौकरी की जगह मुआवजा नीति, प्रीमेच्योर रिटायरमेंट सहित अन्य मुद्दों को लेकर मंगलवार को कोयला क्षेत्र में सक्रिय पांच केंद्रीय श्रमिक संगठन सीटू, एटक, इंटक, बीएमएस और एचएमएस के केंद्रीय पदाधिकारियों की ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग हुई। जिसमें सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बीएमएस की ओर से डॉक्टर बसंत कुमार राय, एचएमएस से नाथूलाल पांडे, एटक के रमेंद्र कुमार, सीटू से डीडी रामानंदन और इंटक से संगठन महासचिव एस क्यू जामा शामिल हुए। प्रमुख रूप से कमर्शियल माइनिंग व अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। लेकिन बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला है। ऐसे में अगली बैठक अब 21 सितंबर को बुलाई गई है।

अगली बैठक में हो सकता है हड़ताल का निर्णय
मंगलवार को वर्चुअल मीटिंग में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा जरूर हुई लेकिन बैठक अपूर्ण रहने के कारण कोई नतीजा नहीं निकल पाया। ऐसे में बैठक की अगली संभावित तारीख 21 सितंबर है। ट्रेड यूनियन नेताओं का कहना है कि अब अगली बैठक में आने वाले दिनों में केंद्र की नीतियों के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल की योजना बन सकती है। 11 नवंबर को 1 दिन की हड़ताल का निर्णय लिया जा सकता है इसकी भी चर्चा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें