पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुस्सा:काम अटकाने से जनपद सदस्यों ने दफ्तर में जड़ा ताला, अंदर फंसे सीईओ

कोरबा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कटघोरा जनपद का मामला, सरपंच, सचिवों के साथ जनपद सदस्यों ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, सचिव धरने पर बैठे रहे, तहसीलदार ने खुलवाया गेट

जनपद पंचायत कटघोरा के लेखापाल एके वैसबाड़े कोे हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को जनपद अध्यक्ष लता कंवर के नेतृत्व में जनपद सदस्यों ने दफ्तर के गेट में ताला जड़ दिया। उस समय जनपद सीईओ एचएन खोटेल अपने चेंबर में बैठे हुए थे। उन्होंने इसकी जानकारी तहसीलदार रोहित सिंह को दी। तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर सदस्यों को समझाइश दी। इसके बाद दफ्तर का ताला खोला गया। इसके बाद भी सरपंच सचिव धरने पर बैठे रहे। शाम को जनपद अध्यक्ष के नेतृत्व में सदस्यों ने कलेक्टर से मुलाकात की। जनपद पंचायत अध्यक्ष लता कंवर के साथ जनपद सदस्य, सरपंच व सचिवों ने लेखापाल बैसवाड़े को हटाने की मांग को लेकर 24 अगस्त को जिला पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार सुबह नाराज अध्यक्ष के साथ उपाध्यक्ष गोविंद सिंह, जनपद सदस्य रामप्रसाद कोराम के अलावा सरपंच, सचिव जनपद पहुंचे और मेनगेट में ताला लगा दिया। उस समय जनपद सीईओ के साथ कर्मचारी दफ्तर के अंदर ही थे।

समय पर भुगतान नहीं होने से अधिक नाराजगी
लेखापाल के खिलाफ नाराजगी की मुख्य वजह भुगतान को बताया जा रहा है। निर्माण कार्यों के भुगतान की फाइल आगे नहीं बढ़ती। इसकी वजह से समय पर भुगतान नहीं होता। इससे सरपंच व सचिव सीधे प्रभावित होते हैं। यहां तक जनपद सदस्यों के कहने पर भी काम नहीं हो रहा है।

तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तब माने
सीईओ को जानकारी होने पर उन्होंने तहसीलदार को इसकी सूचना दी। दोपहर में तहसीलदार जनपद पहुंचे और जल्द ही इस संबंध में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही जनपद सदस्यों ने गेट खोला। इसके बाद भी सरपंच, सचिव जनपद कार्यालय के सामने डटे रहे।

पोड़ी उपरोड़ा जनपद से भेजा था कटघोरा: लेखापाल बैसवाड़े के खिलाफ पोड़ी उपरोड़ा जनपद पंचायत में भी जनप्रतिनिधियों ने हटाने की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया था। इसके बाद उन्हें कटघोरा जनपद अटैच किया गया है, लेकिन यहां भी अब जनप्रतिनिधि हटाने की मांग कर रहे हैं।

जनप्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार करते हैं लेखापाल
जनपद अध्यक्ष लता कंवर का कहना है कि सरपंच सचिव तो दूर जनपद सदस्यों के साथ लेखापाल का व्यवहार ठीक नहीं है। काम को अटकाने के कारण सभी नाराज हैं। पहले पोड़ी उपरोड़ा में भी उनके खिलाफ सदस्यों ने मोर्चा खोला था। लेखापाल को तत्काल हटाया जाए। नहीं तो आगे भी आंदोलन जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें