पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंधी और बारिश के बाद बिगड़ी थी बिजली व्यवस्था:शहर में कई जगह सुबह तक चला बिजली का सुधार, सिंगल लाइन फाल्ट का सुबह तक किया सुधार

काेरबा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साेमवार की रात तेज हवा चलने के साथ जमकर बारिश हुई। जिससे शहर की बिजली व्यवस्था बिगड़ गई थी। कुछ क्षेत्र में दूसरे दिन मंगलवार काे भी सुधार कार्य चलता रहा। हालांकि अधिकांश हिस्साें में देर रात तक बिजली सप्लाई पूरी तरह से बहाल हाे गई थी।

वितरण विभाग का अमला सुधार कार्य में जुटा रहा। मौसम बिगड़ने के बाद बनी स्थिति के बाद विभागीय अमले को सुधार के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। तेज हवा बारिश, लाइटनिंग के कारण बिजली व्यवस्था बिगड़ गई थी। मौसम खराब होने के कारण भी कुछ क्षेत्राें में लाइन बंद करना पड़ा था। लेकिन कुछ स्थानों पर मेजर फाल्ट की वजह से बिजली आपूर्ति बहाल करने में समय लग गया। रात काे लाेग बिजली की शिकायत लेकर सब-स्टेशन पहुंचे थे। लगभग अधिकांश क्षेत्राें में बिजली व्यवस्था देर रात तक शहर में सामान्य हाे गई थी। लेकिन सिंगल लाइन फाल्ट के शिकायतों का निराकरण सुबह किया जा सका। जिसके कारण लाेगाें काे परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर दूसरे दिन भी रात में माैसम बिगड़ने व बिजली गुल हाेने की चिंता लाेंगाें काे सताती रही।

कुछ क्षेत्राें में बार-बार हाेती रही ट्रिपिंग
कुछ क्षेत्र में मंगलवार काे भी बार-बार पावर कट से लाेगाें काे परेशानी हुई। कर्मचारियाें ने कहा कि माैसम खराब हाेने का असर बिजली व्यवस्था पर पड़ा था। लेकिन सभी क्षेत्राें में अापूर्ति बहाल कर दी गई है। माैसम की खराबी के कारण शहर ही बल्कि उपनगरीय क्षेत्र बालको, बांकी,दर्री , हरदीबाजार, ढेलवाडीह सहित इसके आसपास इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई थी।

उमस ने किया परेशान बिजली मांग रही कम
रात में हुई बारिश से कुछ घंटे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन मंगलवार काे दिन में उमस भर्री गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। दूसरे दिन भी प्रदेश में बिजली की मांग 4 हजार मेगावाट से कम रही। इससे बिजली की मांग का दबाव कम रहा। कंपनी के सभी बिजली प्लांटाें में उत्पादन किया जा रहा है। बिजली की डिमांड कम हाेने से जिले में कंपनी के बिजली प्लांटाें की इकाइयाें काे कम लाेड पर चलाया जा रहा है, जबकि बांगाे हाइडल प्लांट की दाे इकाइयाें से भी बिजली बन रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें