हादसे की आशंका से घबराए:डीएसपीएम प्लांट में इमरजेंसी सायरन बजने से मचा हड़कंप

काेरबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य पावर जनरेशन कंपनी के डीएसपीएम प्लांट में बुधवार की देर शाम करीब उस समय हड़कंप मच गया, जब प्लांट में लगातार कुछ देर तक इमरजेंसी सायरन बजने लगा। प्लांट के अधिकारी-कर्मचारी इमरजेंसी सायरन सुनकर किसी हादसे की आशंका से घबरा गए और अपने अफसरों व सहकर्मियाें से जानकारी लेने लगे।

प्लांट में सभी विभाग के अधिकारियाें काे अलर्ट कर दिया गया। इस बीच जानकारी मिली कि डीएसपीएम प्लांट के सीएचपी एरिया में आग लगने की घटना हुई है। इस सूचना पर प्लांट के सभी जिम्मेदार अधिकारी काेल हैंडलिंग प्लांट एरिया में पहुंच गए थे। प्लांट के कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा भी इमरजेंसी अलार्म पर माैके पर पहुंच गए थे। यहां आने पर उन्हें पता चला कि माॅकड्रिल के तहत फायर दुर्घटना क्रिएट किया था।

एसके बंजारा ने बताया शाम 7 बजकर 5 मिनट में इमरजेंसी अलार्म पर वे खुद यहां पहुंचे, ताे उन्हें इसकी जानकारी हुई कि यहां माॅक ड्रिल इवेंट किया गया है। माैके पर प्लांट की फायर टीम, सरंक्षा विभाग व एंबुलेस के साथ चिकित्सा टीम भी पहुंच गई थी, टीम ने आग पर तय समय पर काबू पा लिया। हालांकि माैके पर कुछ खामियां मिली है, जिसे तत्काल सुधारने कहा है। बता दे कि प्लांट में किसी घटना के दाैरान उसे काबू पाने के लिए अधिकारी और कर्मचारी कितने सचेत व तैयार है, यह जानने के लिए अक्सर माॅकड्रिल किया जाता है।

खबरें और भी हैं...