पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माणकार्य शुरू:3 साल बाद भी गौरव पथ अधूरा, जिम्मेदार बोले- 5 माह में पूरा होगा काम

कोरबा-कटघोरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कटघोरा के शहीद वीरनारायण चौक से पेट्रोल पंप तक होना है निर्माण, ठेका कंपनी ने फिर से शुरू किया काम

नगर में सड़क की समस्या दूर नहीं हो रही है। पानी निकासी के लिए साढ़े 4 करोड़ में नाली निर्माण होने से थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन गौरव पथ का काम 3 साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है। शहीद वीरनारायण चौक से पेट्रोल पंप के बीच डेढ़ किलोमीटर सड़क बनाने का काम फिर से शुरू किया गया है। गौरव पथ के लिए 6.63 करोड़ की मंजूरी मिली थी। इसके बाद भी लोगों को बारिश के बाद गर्मी के समय भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। भारी वाहनों से राहत देने कटघोरा बाइपास बनाया गया है। इसके बाद शहर के भीतर से भारी वाहन नहीं घुसते, लेकिन सड़क खराब होने से नगर के साथ ही यहां से होकर बिलासपुर और अंबिकापुर की ओर जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। बारिश के समय कीचड़ रहता है। कई स्थानों पर पानी भरने की समस्या भी होती है। इसके लिए ही नाली का निर्माण कराया है। वह भी दो साल बाद पूरा हो पाया है। अब सड़क के लिए फिर से खुदाई की जा रही है। इससे व्यवसायियों के साथ ही आवाजाही करने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। व्यवसायियों का कहना है कि सड़क का निर्माण होने से राहत मिलेगी, लेकिन काम समय पर हो, इसके लिए ध्यान देने की जरूरत है।

फोरलेन सड़क भी नगर के बाहर से गुजर रही
कटघोरा-बिलासपुर फोरलेन सड़क भी नगर के बाहर से ही गुजरेगी। सुतर्रा से होते हुए चकचकवा पहाड़ के पास अंबिकापुर हाइवे से मिलेगी। अब दोनों ओर से सड़क मिल जाएगी। कटघोरा बाइपास से कुसमुंडा, गेवरा, दीपका एसईसीएल खदानों से कोयला परिवहन करने वाले वाहन आवाजाही करते हैं। इसके बाद भी नगर के सड़कों को सुधारने की जरूरत है।

स्टीमेट में पोल और पाइप शिफ्टिंग को छोड़ा
नगर पालिका के अधिकारियों ने स्टीमेट बनाते समय लापरवाही बरती। पाइप लाइन और बिजली खंभे को हटाने प्रस्ताव ही नहीं बनाया। इसकी वजह से भी काम में देरी हुई। अब 60 लाख रुपए से पाइप लाइन और 40 लाख रुपए से खंभे को शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही ट्रांसफाॅर्मर को भी हटाया जाएगा। इसकी मंजूरी में एक साल लग गए।

5 महीने के भीतर गौरव पथ का होगा निर्माण:नगर पालिका कटघोरा से सीएमओ जेबी सिंह का कहना है कि गौरव पथ निर्माण में जो भी कमियां थीं, उसे दूर कर लिया गया है। ठेका कंपनी ने फिर से काम शुरू कर दिया है। 4 से 5 महीने के भीतर सड़क निर्माण कर लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser