पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन ने दी बड़ी राहत:आज से सभी दुकानें सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगी, बैंक-पेट्रोल पंप पर समय का बंधन नहीं

कोरबाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के पांचों निकायों मेें 15 दिनों के लॉकडाउन के बाद शुक्रवार से सभी दुकानें खुलने लगेंगी। लेकिन समय को बदलते हुए सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे कर दिया गया है। कलेक्टर किरण कौशल ने गुरुवार को व्यवसायियों की बैठक लेने के बाद इस संबंध में आदेश जारी किया। इससे व्यवसायियों के साथ ही लोगों को भी राहत मिलेगी। अब मेडिकल, हास्पिटल, लैब की तरह पेट्रोल पंप व बैंक को खोलने समय सीमा का बंधन नहीं रहेगा।

लॉकडाउन के बीच पेट्रोल पंप को रात 9 बजे व बैंकों को दोपहर 3 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी। राज्य शासन ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए कलेक्टरों को जिम्मेदारी सौंपी थी। इधर निकायों के व्यवसायी दुकानों का समय बढ़ाने के साथ ही सभी दुकानों को खोलने की छूट देने की मांग कर रहे थे। इस संबंध में चेंबर ऑफ काॅमर्स ने मंगलवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था। दोनों ही मांगें व्यवसायियों की पूरी हो गई हैं। कलेक्टर ने व्यवसायियों के साथ अधिकारियों की कलेक्टोरेट में बैठक ली। पहले समय सुबह 6 से 10 बजे तक था। जिसे बदलने की मांग कर रहे थे।

सरकारी दफ्तर भी अब समय पर खुलने लगेंगे

कलेक्टर ने 27 जुलाई को नगरीय निकाय क्षेत्रों में लॉकडाउन बढ़ाते हुए सरकारी दफ्तरों को भी बंद रखने कहा था। साथ ही अधिकारियों को घर में रहकर काम करने के निर्देश दिए थे। अब सरकारी व अर्द्धसरकारी कार्यालयों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

स्कूल-काॅलेज, सिनेमा हाल स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे

स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। केवल ऑनलाइन व दूरस्थ शिक्षा केन्द्र की अनुमति होगी। सिनेमा हाल, स्वीमिंग पुल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार, आडिटोरियम, असेंबली हाल, सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंध जारी रहेगा। धार्मिक पूजा स्थल संचालित करने की अनुमति दी गई है।

प्रशासन के निर्णय से सभी को मिलेगी राहत: चेंबर

जिला चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल का कहना है कि जिला प्रशासन के निर्णय से सभी को राहत मिलेगी। व्यवसायियों के साथ जरूरतमंद लोग सामान की खरीदारी कर सकेंगे। छोटे छोटे व्यवसायियों की परेशानी दूर होगी।

नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई: कलेक्टर

कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि लॉक डाउन में छूट देने के संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। लेकिन कोविड प्रोटोकाल का पालन करना सबके लिए जरुरी है। इस पर नजर रखने के लिए अधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। नियमों का उल्ल्घंन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...