पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:सरकार अपने कब्जे में ले सृष्टि हॉस्पिटल: ननकीराम

कोरबा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व गृहमंत्री कंवर व भाजपा नेता पांडेय के विवाद में आया नया मोड़, कहा- नहीं बनने देंगे इसे निजी जागीर

पूर्व गृहमंत्री व रामपुर के विधायक ननकीराम कंवर ने कहा है कि उन्होंने सृष्टि हॉस्पिटल की स्थापना क्षेत्र के गरीब आदिवासियों को सस्ता इलाज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से की थी। अब उनका मानना है कि जो स्थिति बनी है, उसमें राज्य सरकार को इस हॉस्पिटल को अपने कब्जे में ले लेना चाहिए। संस्था का जो भी बैंक में फिक्स डिपॉजिट है, उसको शासन अपने हस्तगत लेकर वहां के कर्मचारियों का लंबित भुगतान भी करे। अस्पताल को निजी जागीर नहीं बनने देंगे। पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर व भाजपा नेता देवेंद्र पांडेय के बीच विवाद कुछ दिन पहले तब खुलकर सामने आ गया जब कंवर के बेटे जिला पंचायत सदस्य संदीप कंवर और देवेंद्र पांडेय के बीच विवाद हुआ और दोनों पक्षों से रिपोर्ट हुई। देवेंद्र पांडेय ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर खुद को ननकीराम कंवर से खतरा होने की बात कही वहीं सृष्टि संस्था को लेकर भी कहा कि सृष्टि संस्था की जमीन व अन्य विषय में भी अपनी बात रखी। एक सप्ताह बाद अब आज बुधवार को सृष्टि इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर (सृष्टि हॉस्पिटल) के संरक्षक ननकीराम कंवर ने हॉस्पिटल परिसर में एक बैठक बुलाई। बैठक में उनकी पत्नी व संस्था की कोषाध्यक्ष पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शकुंतला कंवर, गोपाल मोदी, गेंदलाल शुक्ल, भोजराम राजवाड़े शिव चरण कश्यप आदि भी मौजूद थे। बैठक में शिवचरण कश्यप ने कहा कि गरीबों की सेवा के उद्देश्य से कंवर ने इस संस्था की नींव रखी। गोपाल मोदी ने कहा कि अस्पताल के निर्माण के दौरान वहां पांडेय कभी भी नहीं आते थे। गेंद लाल शुक्ल ने कहा कि हॉस्पिटल बनाने में देवेंद्र पांडेय का योगदान नहीं है। नटवर शर्मा ने कहा कि सृष्टि अस्पताल गरीबों की निस्वार्थ सेवा हो सके इस उद्देश्य से कंवर ने बनवाई है। किंतु देवेंद पांडेय इसे अपनी निजी संपत्ति बनाने पर तुल गए हैं।

भरोसे में कर दिए कोरे चेक पर दस्तखत
शंकुतला कंवर ने कहा कि उन्होंने भरोसे में देवेंद्र पांडेय द्वारा संस्था के दिए गए कोरे चेक तक पर दस्तखत कर दिए थे। ननकीराम कंवर ने बैठक में कहा कि लोगों ने इस हॉस्पिटल को बनाने में देवेंद्र पांडेय को देखकर नहीं वरन इसके गरीबों के सेवा के उद्देश्य को ध्यान में रखकर सहयोग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें