बढ़ेगी परेशानी / हाउसिंग बोर्ड का कार्यालय सेमीपाली में होगा शिफ्ट ईई बोले- बचे मकानों को बेचने में होगी आसानी

X

  • विभागीय कामकाज के लिए शहर के लोगों को होना पड़ेगा परेशान

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कोरबा. वर्ष 2000 से निहारिका में संचालित हाउसिंग बोर्ड के संभागीय कार्यालय को अब उरगा स्थित सेमीपाली काॅलोनी में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। शहर के आसपास हाउसिंग बोर्ड की आधा दर्जन से अधिक काॅलोनियां हैं। जबकि एक बड़ा प्रोजेक्ट झगरहा में चल रहा है। इसके बाद भी किराया बचाने के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर संभागीय कार्यालय को शहर से 30 किलोमीटर दूर ले जाया जा रहा है। हाउसिंग बोर्ड के ईई एलपी रात्रे ने बताया कि वर्तमान ऑफिस रेंट पर है, जिसका किराया 22 हजार रुपए मासिक है। इसे बचाने व उरगा में अब तक नहीं बिक पाए 139 आवासों को बेचने के लिए वहीं ऑफिस खोलने की बात कही गई है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि वहां दफ्तर होने से काॅलोनी में मकान देखने जाने वाले वहे संपर्क कर शंका का समाधान कर पाएंगे। यहां बताना होगा कि अपनी सुविधा के लिए शहर के आसपास स्थित हाउसिंग बोर्ड की काॅलोनियों में रहने वाले डेढ़ हजार से लोगों की समस्या विभाग बढ़ा रहा है। हालांकि ईई रात्रे ने कहा कि  हाउसिंग बोर्ड की रामपुर काॅलोनी में स्थित शापिंग कॉॅम्प्लेक्स में उप अभियंता बैठेंगे, जिससे शहर के लोगों की समस्या का समाधान हो सकेगा।
रजिस्ट्री, मकान बुकिंग के लिए दौड़ना पड़ेगा
संभागीय कार्यालय सेमीपाली में खुलने से शहर के वे लोग जिन्होंने मकानों की बुकिंग करा ली है और रजिस्ट्री आदि की प्रक्रिया नहीं पूरी कर पाए हैं। उन्हें वहां की दौड़ लगानी पड़ेगी। मकान की बुकिंग कराने, रजिस्ट्री आदि के बाद एनओसी के लिए भी जाना पड़ेगा।
शुरू हो गया है विरोध
कार्यालय को शिफ्ट करने का कुछ लोगों ने शनिवार को विरोध करते हुए ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन सौंपने वालों की मांग है कि करीब 20 साल संचालित इस दफ्तर को उरगा शिफ्ट करना कोरबा शहर, दर्री व कटघोरा में काॅलोनियों में रहने वालों के लिए उचित नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना