पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीरंदाजी:जरा भी ध्यान हटा तो खेल अकादमी में प्रवेश से चूक जाएंगे

कोरबा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएसईबी खेल मैदान परिसर में तीन दिवसीय जिला स्तरीय चयन परीक्षण, 445 खिलाड़ी आजमा रहे किस्मत

बिलासपुर और रायपुर में खेल अकादमी में चयन प्रवेश परीक्षण के लिए तीन दिवसीय जिला स्तरीय चयन परीक्षण सीएसईबी खेल मैदान परिसर में आयोजित है। चयन प्रवेश परीक्षण जिला स्तरीय चयन परीक्षण में एथलेटिक्स मे 230, हाॅकी में 156 व तीरंदाजी में 59 सहित कुल 445 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिला स्तरीय चयन परीक्षण के बाद आगामी तिथि में जिले के चयनित खिलाड़ियों का राज्य स्तर पर चयन प्रक्रिया की जाएगी। तीरंदाज खिलाड़ियों ने चयन के लिए निशाना साधा। तीरंदाजी के चयन परीक्षण में जिले के 9 से 17 वर्ष आयु वर्ग के 59 खिलाड़ी बच्चों ने शामिल होकर मोटर एब्लिटी टेस्ट, जिसमें ऊंचाई, वजन, वर्टिकल जंप, शटल रन, 30 मीटर फ्लाइंट स्र्टार्ट, बाॅल थ्रो व 800 मीटर रन का परीक्षण, परीक्षण के बाद स्किल टेस्ट तहत अपने हुनर का प्रदर्शन किया। चयन परीक्षण जिला स्तरीय चयन समिति के सहायक संचालक प्रमोद बैस, जिला आर्चरी खेल विशेषज्ञ सेद यादव, प्रभारी खेल अधिकारी रामकृपाल साहू, कोरबा जिला ओलंपिक एसोसिएशन के सचिव सुरेश क्रिस्ट्रोफर, छत्तीसगढ़ किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव तारकेश मिश्रा, प्रभारी जिला क्रीडा अधिकारी आरके पाण्डेय उपस्थित थे।

अगले सत्र से जिले में भी शुरू होगी खेल अकादमी
जिले में भी अगले सत्र से खेल अकादमी शुरू होने की संभावना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसकी घोषणा कर चुके हैं। इंदिरा स्टेडियम परिसर को इसके लिए विकसित किया जा रहा है। यहां फुटबॉल, क्रिकेट, बैडमिंटन वालीबॉल, तैराकी के लिए स्विमिंग पूल पहले से ही है। साथ ही तीरंदाजी के लिए भी ट्रेनिंग सेंटर विकसित की जाएगी। जिले में मैदान की कमी नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें