पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:गिरदावरी के नाम पर कांग्रेस सरकार ने किसानों के धान का रकबा घटाया, बारदाने काे भी तरसाया

कोरबा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधानसभा स्तर पर भाजपा नेताओं ने दिया धरना, ट्रैक्टर और बाइक रैली निकाली, सुभाष चौक पर प्रदर्शन कर भाजपाई बोले-

धान खरीदी और किसानों से जुड़े मुद्दों पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरने भाजपा ने बुधवार को विधानसभा स्तर पर धरना-प्रदर्शन और नारेबाजी की। कोरबा विधानसभा क्षेत्र के भाजपाइयों ने सुभाष चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। इससे पहले भाजपा के नेताओं ने कोसाबाड़ी चौक से धरना स्थल तक ट्रैक्टर के साथ पैदल और बाइक रैली भी निकाली। इसमें ट्रैक्टर को जहां भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य विकास महतो चला रहे थे, वहीं उस पर आगे जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह और कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी सवार दिखे। सुभाष चौक पर धरना-प्रदर्शन के दौरान भाजपा के पदाधिकारियों ने कहा कि सत्ता में आने से पहले इस कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा-पत्र के साथ गंगाजल लेकर किसानों के धान का एक-एक दाना खरीदने सहित कई और वादे किए थे, लेकिन सत्ता में आने के बाद भूपेश सरकार सारे वादे भूल गई है। अब ये सरकार किसानों का धान न खरीदना पड़े, इसके लिए गिरदावरी के नाम पर किसानों के धान के रकबा को ही कम कर दिया है। अपने धान को बेचने किसानों के पास बारदाने तक नहीं है, इसके लिए उनको भटकना पड़ रहा है। बारदाने की कमी बताकर किसानों से धान नहीं खरीदा जा रहा और इसके लिए केंद्र को जिम्मेदार बताया जा रहा है। यहां धरना-प्रदर्शन में भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो के अलावा पूर्व महापौर जोगेश लांबा, पूर्व महापौर श्यामा कंवर, प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष आरिफ खान, कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी, निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, मनोज परासर सहित अन्य भाजपाई उपस्थित रहे।

धरना-प्रदर्शन में इन मांगों को लेकर उठाई आवाज: धरना-प्रदर्शन में भाजपाइयों ने गिरदावरी में काटे गए रकबा को जोड़ने और वास्तविक रकबे के अनुसार धान खरीदी करने, किसानों के लिए तत्काल बारदाने की व्यवस्था करने, किसानों के धान का तीन दिन में भुगतान करने, धान खरीदी का समय एक माह बढ़ाने, घोषणा-पत्र के अनुसार 2 साल का बोनस देने और 2500 रुपए में धान की खरीदी करन समेत कई मांग की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser