पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध-प्रदर्शन:किसान सभा ने रैनपुर पंचायत का 5 घंटे तक किया घेराव, वनाधिकार का फिर लिया आवेदन

काेरबा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैनपुर पंचायत भवन का घेराव करते किसान सभा से जुड़े ग्रामीण।

पाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत रैनपुर का किसान सभा ने वनाधिकार पट्‌टा के लिए आवेदन नहीं लेने के विरोध में 5 घंटे तक घेराव किया। प्रदर्शन को देखते हुए सरपंच भजन सिंह टेकाम ने आवेदन लेने के साथ ही पावती भी दी। प्रदेश सरकार वन अधिकार पट्‌टा देने के लिए आवेदन लेती है, लेकिन यह शिकायत मिल रही थी कि आवेदन ही पंचायतों में नहीं लिया जा रहा है।

रैनपुर पंचायत में सरपंच ने आवेदन लेने और पावती देने से इनकार कर दिया। इससे नाराज छत्तीसगढ़ किसान सभा के बैनर तले आदिवासियों ने पंचायत का घेराव कर दिया। उस दौरान सरपंच पंचायत भवन के अंदर ही था। प्रदर्शन को देखते सरपंच बाहर निकला और आवेदन लेने की बात कही। तब जाकर मामला शांत हुआ। इस मौके पर माकपा के जिला सचिव प्रशांत झा, किसान सभा के जवाहर कंवर, दीपक साहू, सालिकराम मरकाम, प्रसाद सिंह मरावी, जयसिंह नेटी उपस्थित थे। जवाहर सिंह कंवर का कहना है कि आदिवासियों को वनाधिकार पट्‌टा दिलाने के लिए आगे भी संघर्ष करते रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें