पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर किशोर ने लगाई फांसी, लोगों ने 3 घंटे शव ले जाने नहीं दिया

कोरबा-ढेलवाडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसईसीएल व स्वास्थ्य विभाग पर लगाया जबरन संक्रमित घोषित करने का आरोप

कटघोरा विकासखंड अंतर्गत एसईसीएल के न्यू ढेलवाडीह काॅलोनी निवासी एक किशोर का कोरोना टेस्ट किया गया था। 2 दिन पहले उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से तनाव में चल रहे किशोर ने सोमवार सुबह घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पर कटघोरा थाना प्रभारी अविनाश सिंह स्टाफ समेत मौके पर पहुंचे। मामला कोरोना संक्रमित किशोर की आत्महत्या का होने पर प्रशासन को सूचना दी गई। नायब तहसीलदार रविशंकर राठौर भी वहां पहुंच गए, जहां घटनास्थल का निरीक्षण और मर्ग कायम कर पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए शव वाहन में ले जाने की तैयारी चल रही थी। इस बीच काॅलोनीवासी वहां पहुंचे गए। उन्होंने एसईसीएल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा मनमानी करने और लोगों को जबरन कोरोना संक्रमित घोषित करने का आरोप लगाते हुए शव ले जाने से रोक दिया। वे एसईसीएल के जिम्मेदार अधिकारियों को मौके पर बुलाने और मृतक का दोबारा कोरोना टेस्ट करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने और कोरोना संक्रमण का खतरा कहते हुए भीड़ को हटाने की कोशिश की गई तो प्रशासनिक-पुलिस अधिकारियों के साथ लोगों की कहासुनी हो गई।

दो भाइयों में था बड़ा, पॉजिटिव आने के बाद था गुमसुम
आत्महत्या करने वाले किशोर दो भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था। उसके पिता एसईसीएल कर्मी और मां शिक्षिका है। मृतक 11वीं कक्षा का छात्र था। उसमें कोरोना के लक्षण नहीं थे, लेकिन 2 दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे होम क्वारेंटाइन किया था। तब से वह तनाव में था।

ढेलवाडीह के 200 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
ढेलवाडीह में 2 सप्ताह से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। इसलिए प्रशासन व एसईसीएल ने ढेलवाडीह काॅलोनी और क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। यहां कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए टेस्टिंग तेज कर दी है। इससे रोजाना कई लोग संक्रमित मिल रहे हैं। अब तक ढेलवाडीह के 200 से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं।

लोगों का दावा- एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट अलग-अलग
ढेलवाडीह काॅलोनी के लोगों ने बताया कि एक युवक ने ढेलवाडीह काॅलोनी में एक कैंप में टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जब दूसरी जगह में टेस्ट कराया तो रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं एसईसीएल कर्मी ने कैंप में पॉजिटिव आने के बाद कटघोरा अस्पताल में जांच कराई, जहां उसे निगेटिव बताया गया।

महिलाओं ने कंटेनमेंट जोन हटाने की मांग की
ढेलवाडीह काॅलोनी की महिलाएं देर शाम उप महाप्रबंधक प्रदीप कुमार के बंगले के बाहर पहुंची। यहां कंटेनमेंट जोन बनाने का विरोध करते हुए नारेबाजी करने लगीं। वहां से ढेलवाडीह सरपंच अनिता कंवर के घर पहुंची। वहां भी काॅलोनी से कंटेनमेंट जोन हटाने की मांग की। सरपंच ने प्रशासनिक मामला बताते हुए उन्हें भेज दिया। तब वे काॅलोनी के मुख्य गेट के पास नारेबाजी करने लगी, जहां तहसीलदार रोहित कुमार व कटघोरा टीआई अविनाश सिंह पहुंचे। तहसीलदार से महिलाओं ने परेशानियों का जिक्र करते हुए कंटेनमेंट जोन हटाने की मांग की। तहसीलदार ने संक्रमण नियंत्रण के लिए जरूरी बताते हुए इनकार कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें