यात्री परेशान:लिंक एक्सप्रेस को आधे घंटे तक उरगा में रोका, कारण नहीं बता सके स्टेशन मास्टर

कोरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले ही महासमुंद और रायपुर के बीच ढाई घंटे होना पड़ रहा परेशान

लिंक एक्सप्रेस के यात्रियों को कोरबा पहुंचने में हर रोज विलंब हो रहा है। रेल प्रशासन किसी न किसी कारण से विशाखापट्टनम से कोरबा आने वाली कोरबा स्पेशल को बिलासपुर से कोरबा के बीच समय पर नहीं चला रहा है। इसके कारण सफर करने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। इस ट्रेन के यात्रियों को पहले ही महासमुंद से रायपुर के बीच 51 किलोमीटर की दूरी ढाई घंटे में तय कराई जा रही है।

इसके बाद भी बिलासपुर से कोरबा के बीच 2 घंटे की दूरी को तीन घंटे में पूरा कराया जा रहा है। इस गाड़ी के कोरबा पहुंचने का तय समय 12.15 बजे है, लेकिन बीते माह से अब तक कभी भी तय समय पर कोरबा नहीं पहुंच रही है। इस गाड़ी को चांपा तक समय पर चलाया जा रहा है, लेकिन उसके बाद कभी मड़वारानी तो कभी सरगबुदिंया या फिर उरगा स्टेशन में रोक दिया जाता है। 10-5 मिनट ही नहीं वरन इन स्टेशनों पर इस स्पेशल गाड़ी 30 से 55 मिनट तक रोककर यात्रियों को परेशान किया जा रहा है। इस संबंध में कोरबा रेलवे स्टेशन मास्टर अरविंद गुप्ता से जब ट्रेन को विलंब करने का कारण पूछा गया तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। स्पष्ट कारण नहीं बता सके।

उरगा में रोककर देते रहे मालगाड़ी को पास
शनिवार को विशाखापट्टनम से कोरबा आने वाली लिंक एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय 11.16 मिनट पर चांपा पहुंच गई थी। यहां इस गाड़ी को 5 मिनट रोकर 11.21 बजे रवाना किया गया, जहां से इस गाड़ी को सीधे कोरबा में रुकना था, लेकिन उरगा स्टेशन (हाल्ट) में रोक दिया। यह गाड़ी यहां 31 मिनट तक रुकी रही। इस दौरान खाली और कोयला लोड मालागाड़ी को पास दिया जाता रहा। इसके कारण 12.15 की बजाय यह गाड़ी कोरबा रेलवे स्टेशन में 12.46 मिनट पर पहुंच पाई।

खबरें और भी हैं...