बड़ी लापरवाही:लिंक एक्सप्रेस का समय 4:10 बजे, रेलवे ने 11:30 बजे दी सूचना- यह गाड़ी रहेगी रद्द

कोरबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लिंक एक्सप्रेस के समय स्टेशन पहुंचे यात्री - Dainik Bhaskar
लिंक एक्सप्रेस के समय स्टेशन पहुंचे यात्री

यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब तो जिले के यात्रियों की ओर से ऐसी चर्चाएं होने लगी है कि रेलवे प्रशासन न चलाए कोई नई ट्रेन या बंद गाड़ियों को, पर जो चल रही हैं उन्हें विलंब से चलाकर परेशान तो न करे। सर्वाधिक परेशानी गेवरारोड से इतवारी के बीच नियमित चलने वाली गाड़ी संख्या 18239 के यात्रियों को हो रही है।

यह गाड़ी कोविड के बाद जब से शुरू हुई है तब से गिनती के ही दिन समय पर चली होगी। इस गाड़ी के यात्री तो परेशान थे ही शनिवार को अचानक गाड़ी संख्या 18517/18518 कोरबा-विशाखापट्टनम-कोरबा लिंक एक्सप्रेस को रद्द होने से इसमें सफर करने वाले यात्री दूसरे दिन भी परेशान हुए। शुक्रवार को इस इस गाड़ी को रेलवे प्रशासन ने 3 दिन पहले रद्द रहने की घोषणा कर दी थी, लेकिन शनिवार को कोरबा से 4.10 बजे छूटने वाली लिंक एक्सप्रेस के रद्द होने की सूचना सुबह 11.30 बजे जारी की गई।

इससे यात्री 3 बजे से स्टेशन पहुंचने लगे थे, लेकिन उन्हें लौटना पड़ा। हालांकि इस गाड़ी को रद्द करने के पीछे जवाद चक्रवात को प्रभावी होना बताया गया है। इससे यात्रियों ने परेशान होने के साथ राहत की भी महसूस किए। इसका फायदा ऑटो चालकों ने भी जमकर उठाया। क्योंकि उन्हें इस बात की जानकारी तो थी कि लिंक एक्सप्रेस शनिवार को भी रद्द है, लेकिन वे इस गाड़ी के यात्रियों को सही जानकारी देने के बजाय स्टेशन पहुंचाकर अपनी जेब भरते रहे। शिवनाथ एक्सप्रेस को समय पर नहीं चला पाने की बात पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के सीपीआरओ साकेत रंजन ने कहा कि बिलासपुर ही विलंब से पहुंच रहा है रैक इस कारण कोरबा से देरी से छूट रही है।

खबरें और भी हैं...