पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम विभाग:41 डिग्री पहुंचा पारा, दोपहर में चली गरम हवा

काेरबा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिवार से बदलेगा तापमान, तीन दिन नहीं मिलेगी राहत, रात में भी गर्मी

अप्रैल के छठवें दिन मंगलवार को भी शहर गर्म रहा और दोपहर में गरम हवाएं चलती रहीं। अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब रहा। न्यूनतम तापमान दो डिग्री बढ़कर 19 पहुंच गया। इसकी वजह से अब रात में गरमी का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन दिन तक राहत नहीं मिलेगी।

शनिवार से तापमान में गिरावट आने के आसार हैं। दोपहर में गरम हवा चलने से लू का अहसास हुआ। होली के बाद लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। पिछले दो दिन से अधिकतम तापमान बढ़ते क्रम पर है। 24 घंटे में 4 डिग्री की बढ़ोतरी हो चुकी है। सुबह वातावरण में नमी रहती है। इस वजह से तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है। सुबह 6 बजे अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने के बाद जैसे ही सूर्य निकलता है, तापमान बढ़ने लगता है। सुबह 9 बजे तक अधिकतम तापमान 36 डिग्री को पार हो जाता है। हवा की गति भी तेज होने लगी है। आसमान साफ और मौसम शुष्क रहने से गर्मी से राहत नहीं मिल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें