पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:रोजगार और अन्य मांगों को लेकर जारी है आंदोलन, प्रबंधन को फिर से दिया समय

कोरबा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईओसीएल प्लांट के सामने छत्तीसगढ़ ठेका कामगार कर रहे आंदोलन

स्थानीय लोगों को रोजगार, श्रम कानून का पालन सहित अन्य मांगों को लेकर गोपालपुर आईओसीएल प्लांट के सामने छत्तीसगढ़ ठेका कामगार यूनियन एटक की अगुआई में क्षेत्र के स्थानीय बेरोजगार, भू-विस्थापित 22 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। आंदोलन का अब तक नतीजा नहीं निकला है। छत्तीसगढ़ ठेका कामगार यूनियन एटक के महासचिव एमएल रजक ने बताया कि आंदोलन में मुख्य मुद्दे श्रम कानूनों को परिपालन कराने, न्यूनतम वेतन की गारंटी करने, रोजगार पत्रक, हाजरी कार्ड, बैंक के अकाउंट में भुगतान कराने समेत कई मांग शामिल है। त्रिपक्षीय वार्ता कर लोगों की मांगों व समस्या का समाधान करना चाहिए।

पहले की वार्ता में लिखित आश्वासन पर अड़े थे
एटक के नेतृत्व में आंदोलन लंबे समय से जारी है। पहले हुई वार्ता में अब तक कोई निराकरण नहीं निकल पाया है। एटक ने लिखित में आश्वासन मांगा था, जिसे प्रबंधन ने नहीं दिया। मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन जारी रखा है, लेकिन अब फिर से प्रबंधन को समय दिया है। इसके बाद भी अगर बात नहीं बनी तो सेंट्रल लेबर कमिश्नर के समक्ष 2 मार्च को बैठक होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें