पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:एनएचएआई ने अधूरा छोड़ा काम प्रशासन का दावा- मरम्मत पूरी कोथारी के आगे सड़क खराब

कोरबा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरबा-चांपा नेशनल हाइवे सड़क की मरम्मत का काम नेशनल हाइवे अथारिटी ने अधूरा ही कराया है। कोथारी से उच्चभिट्‌ठी के बीच सड़क अब भी खराब है। इसकी वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी हाे रही है। मरम्मत के नाम पर ठेका कंपनी ने गड्‌ढों को भरा था। वह भी उखड़ने लगी है। दूसरी ओर प्रशासन मरम्मत का काम पूरा होने का दावा कर रहा है। चांपा मार्ग अब दो हिस्से में बंट गया है। बरबसपुर से उरगा होटल रिलेक्स इन और उच्चभिट्‌ठी से चांपा तक की सड़क पीडब्ल्यूडी के पास है। बाकी का हिस्सा नेशनल हाइवे अथारिटी को दिया है। इस सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी ने अपने हिस्से की सड़क को 14 करोड़ में नवीनीकरण कराया है। दूसरी ओर नेशनल हाइवे ने अपने हिस्से की सड़क की मरम्मत अधूरी कराई है। मरम्मत के लिए 10 करोड़ की राशि मंजूर हुई थी। इससे पताढ़ी, पहंदा, सरगबुंदिया, बरपाली, मड़वारानी अाैर कोथारी के हिस्से को डामरीकरण का काम पूरा कर लिया गया है। इसके आगे का हिस्सा खराब है। भारी वाहनों की संख्या काफी कम हो गई है। इसके बाद भी सड़क उखड़ने लगी है।

कोथारी से सरईपाली के बीच सड़क अधिक खराब
कोथारी पेट्रोल पंप से लेकर सरईपाली के बीच सड़क अधिक खराब है। उच्चभट्‌ठी से चांपा तक पीडब्ल्यूडी ने सड़क का नवीनीकरण कराया है। अभी सोल्डर का काम बाकी है। पहले से लोगों को काफी राहत मिली है, लेकिन थोड़ा सा और काम कराने पर परेशानी नहीं हो सकती थी।

वाहनों के चलने योग्य कराई मरम्मत: कलेक्टर
कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि नेशनल हाइवे वाले सड़क की मरम्मत का काम कराया गया है, जिससे वाहनों की आवाजाही हो रही है। फोरलेन की प्रक्रिया भी चल रही है। जमीन अधिग्रहण और मुआवजा की प्रक्रिया को 10 दिनों के भीतर निपटा लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें