पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोडल अधिकारियाें की नियुक्ति:काेल अफसराें के मेडिकेयर स्कीम के लिए नाेडल अफसर नियुक्त

काेरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसईसीएल व काेल इंडिया की अन्य सहायक कंपनियाें के सेवानिवृत काेल अफसराें के मेडिकेयर स्कीम याने कंट्रीब्यूट पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल स्कीम (सीपीआरएमएस) के लिए प्रबंधन ने सभी कंपनी में नोडल अधिकारियाें की नियुक्ति कर दी है। इससे सेवानिवृत्त अधिकारियाें काे इलाज के बाद मेडिकल क्लेम की राशि पाने में सहूलियत हाेगी।

अधिकारियों को साल भर में दवा के लिए 25 हजार व अधिकतम 25 लाख रुपये तक इलाज की सुविधा दी जाती है। गंभीर बीमारी होने पर इलाज में असीमित खर्च का भी प्रावधान है। यह सुविधा देने के लिए कंपनी अधिकारियाें के सेवाकाल के दाैरान ही उनके वेतन से एक निश्चित राशि लेकर ट्रस्ट में जमा किया जाता है। वहीं इलाज के बाद मेडिकल क्लेम करने पर राशि का भुगतान किया जाता है। अक्सर इसकाे लेकर समस्या हाेती है।

मुख्यालय व एमसीएल में 3-3 अधिकारी नियुक्त
कोल इंडिया द्वारा जारी आदेश में सभी कंपनी में अलग-अलग अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसमें एसईसीएल में उप-महाप्रबंधक कार्मिक सुजाता रानी को नाेडल अफसर बनाया गया है। जबकि कोल इंडिया मुख्यालय व एमसीएल के लिए तीन-तीन अधिकारी अधिकृत किए गए हैं। सीसीएल व एनसीएल में दो- दो अाैर बीसीसीएल, इसीएल, एसईसीएल, सीएमपीडीआई, डब्ल्यूसीएल में एक- एक अधिकारी नियुक्त किए हैं।

खबरें और भी हैं...