पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आनंद मार्ग इंग्लिश स्कूल सिंचाई काॅलोनी चौक का आयोजन:नृत्य कौशिकी से 22 प्रकार की बीमारियों से बच सकते हैं, इसे सबको अपनाना चाहिए

कोरबा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आनंद मार्ग इंग्लिश स्कूल सिंचाई काॅलोनी चौक दर्री में छात्रों द्वारा आध्यात्मिक नृत्य कौशिकी की प्रस्तुति दी गई। संस्था के प्रधानाचार्य अवधूतिका आनंद नवनीत आचार्य ने कहा कि इस नृत्य का प्रतिपादन आनंद मार्ग प्रचारक संघ के प्रवर्तक आनंद मूर्ति ने 6 सितंबर 1978 को बिहार के पटना शहर में किया था।

इस नृत्य को अपनाने से शरीर में होने वाली 22 प्रकार की बीमारियों पर विजय पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के भी रोगों में यह औषधि स्वरूप व पुरुषों में विशेषकर बच्चों की बहुत सारी व्याधियों के लिए यह अचूक दवाई का काम करता है। यह नृत्य करने से संपूर्ण शरीर का अंग, ग्रंथियों व उपग्रंथियों का व्यायाम होता है। जिससे मानव को शारीरिक बीमारियों से मुक्ति मिलती है। इसे नियमित करने से आयु बढ़ती है, मन से आलस्य, भय नैराश्य को दूर भगाया जा सकता है। कुल मिलाकर यह नृत्य मानव के शारीरिक, मानसिक व अध्यात्मिक उत्थान करते हैं। इसलिए हर व्यक्ति को नृत्य कौशिकी करना चाहिए। स्कूल में किए गये कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को इसे अपनाने का संदेश भी दिया गया।

खबरें और भी हैं...