पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब मिलेगी राहत:स्वीमिंग पूल में खिलाड़ियों को सुविधा नहीं, कलेक्टर से शिकायत आज

कोरबा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वीमिंग करते खिलाड़ी - Dainik Bhaskar
स्वीमिंग करते खिलाड़ी
  • कोरोना की पहली लहर के बाद से बंद था स्वीमिंग पूल, तैराकी में कॅरियर बनाने वाले खिलाड़ियों की बढ़ गई थी परेशानी

स्वीमिंग पूल को लेकर बनी अनिश्चितता अब समाप्त हो गई है। करीब डेढ़ साल से बंद स्वीमिंग पूल अंतत: बुधवार को जिला प्रशासन के आदेश के बाद तैराकों के लिए खोल दिया गया है। पूल ओपन होने से उन खिलाड़ियों को राहत मिलने लगेगी जो स्टेट व नेशनल चैंपियनशिप में भाग्य आजमाना चाहते हैं। हालांकि, अब तक पूल के बंद रहने से उन खिलाड़ियों को निराश होना पड़ा जिन्हें इस बात की उम्मीद थी कि वे इस बार नेशनल में मेडल लाएंगे। उधर तैराकों के साथ उनके अभिभावकों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि स्वीमिंग पूल प्रभारी अपनी सुविधा के अनुसार चला रहे हैं।

इसकी शिकायत गुरुवार को कलेक्टर से मिलकर वे करेंगे।लॉकडाउन के बाद जिला अनलॉक हो गया है। अब सब कुछ सामान्य हो गया है। जिला प्रशासन ने अपने आदेश में 28 जून को ही स्वीमिंग पूल, गार्डन को खोलने की छूट दे दी थी। इसके बाद भी स्वीमिंग पूल प्रभारी को शुरू करने के लिए प्रशासनिक आदेश का इंतजार था। दैनिक भास्कर ने 6 जुलाई के अंक में स्वीमिंग पूल को लेकर खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद निगम प्रशासन ने बुधवार को स्वीमिंग पूल तैराकों के लिए ओपन कर दिया है। स्वीमिंग पूल के साथ निगम क्षेत्र के उद्यान भी नगरवासियों के लिए खोल दिए गए हैं।

स्वीमिंग पूल खुलने का पहला दिन होने के कारण अभ्यास के लिए पहुंचे खिलाड़ियों को थोड़ी असुविधा हुई, आगे नगर प्रशासन की ओर से दुरुस्त कर लिया जाएगा। इस संबंध में नगर निगम के पीआरओ रावेन्द्र सिंह ने बताया कि स्वीमिंग पूल के साथ उद्यान को भी लोगों के लिए खोल दिया गया है। कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कर लोग लुत्फ उठा सकेंगे।

अगस्त-सितंबर में होना है नेशनल: अगस्त-सितंबर में नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप आयोजित होनी है। इसमें जिले के तैराक भी शामिल होंगे। स्वीमिंग पूल नहीं खुलने से उन्हें परेशान हाेना पड़ रहा था। अभ्यास नहीं कर पाने से उनका प्रदर्शन प्रभावित होने की संभावना बनने लगी थी। हर साल 6 से अधिक तैराक जिले से नेशनल व स्टेट में पहुंचते हैं।

खिलाड़ी व अभिभावक आज मिलेंगे कलेक्टर से
जिले के स्वीमर व उनके पैरेंट्स गुरुवार को कलेक्टर से मिलकर स्वीमिंग पूल में व्याप्त विसंगतियों से अवगत कराएंगे। इनका कहना है कि निगम के स्वीमिंग पूल प्रभारी अपनी मनमानी करते हैं। जिससे तैराकों का अभ्यास प्रभावित होता है। यहां तक कि आदेश के बाद भी स्वीमिंग पूल को नहीं खोला गया। जिससे नेशनल में जाने वाले खिलाड़ियों को परेशानी हुई।

खबरें और भी हैं...