पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कबाड़ गाेदाम से लाखाें का सामान जब्त:चाेरी के संदेह पर पुलिस कर रही जांच-पड़ताल, कबाड़ी विजय साहू भागा

काेरबा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कटघाेरा अनुविभाग अंतर्गत छुरी में कबाड़ी विजय साहू द्वारा चलाए जा रहे गाेदाम में पुलिस ने छापा मारा, जहां से लाखाें का माल बरामद हुआ है। इसमें औद्याेगिक उपक्रमाें में उपयाेग हाेने वाले पार्ट्स भी शामिल हैं। चाेरी के कबाड़ हाेने के संदेह पर पुलिस जब्त कर जांच कर रही है।

पुलिस कार्रवाई का पता चलने पर कबाड़ी भाग गया। अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है। छुरी के धनरास राेड स्थित कबाड़ गाेदाम में चाेरी का कबाड़ खरीदी-बिक्री की शिकायत लंबे समय से हाे रही थी। गाेदाम का संचालन कबाड़ी विजय साहू द्वारा किया जाता है। क्षेत्र के लाेगाें की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हाे रही थी। हालांकि अब एसपी भाेजराम पटेल से शिकायत के बाद कटघाेरा पुलिस ने उक्त कबाड़ गाेदाम में छापा मारा, जहां बड़ी मात्रा में कबाड़ बरामद हुआ। इसमें औद्याेगिक उपक्रमाें में उपयाेग हाेने वाले पार्ट्स और अन्य कीमती सामान है। गाेदाम संचालक कबाड़ी विजय साहू छापेमारी की जानकारी हाेने पर घर से भाग गया। इसलिए पुलिस ने कबाड़ जब्त करते हुए मामले काे जांच में लिया है।

शिकायत पर की जा रही है कार्रवाई: थाना निरीक्षक
कटघाेरा थाना प्रभारी निरीक्षक नवीन देवांगन के मुताबिक छुरी स्थित गाेदाम में छापा मारकर कबाड़ जब्त किया है। मामले में गाेदाम संचालक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। शिकायत पर यह कार्रवाई की जा रही है।

ठेकेदार का सेटरिंग सामान पार, गाेदाम से जब्त
छुरीकला निवासी विनाेद अग्रवाल के मुताबिक उसके गाेदाम से सेटरिंग का सामान चाेरी हुआ था, जिसे कबाड़ी विजय साहू द्वारा चाेरी कराने के संदेह में शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने जांच नहीं की। कई बार कबाड़ी के खिलाफ आंदोलन किया, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस ने जब कबाड़ गाेदाम में छापेमारी की ताे उक्त सामान वहां से जब्त हुआ है। उद्याेग से जुड़े पार्ट्स व कबाड़ भी मिले हैं। अब उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हाेनी चाहिए। केसव पांडेय के अनुसार कबाड़ी द्वारा क्षेत्र के नवयुवकाें में नशे की लत लगाकर अब उनसे चाेरी करवाया जा रहा है। औद्योगिक उपक्रमाें के अलावा लाेगाें के घराें से भी चाेरी कराई जा रही है। कबाड़ी पर सख्त कार्रवाई हाेनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...