पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:61 दिन बाद खुला रेलवे का काउंटर, लोगों ने रुपए वापस मांगे

कोरबा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरक्षण कराने पहुंचे मात्र 60 लोग और 180 लोगों ने ट्रेन रद्द होने पर लिए टिकट के पैसे वापस

लॉकडाउन के 61 दिन बाद रेलवे बोर्ड की अनुमति पर कोरबा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को आरक्षण काउंटर सुबह निर्धारित समय पर खुला। काउंटर खुलते ही आरक्षण कराने वालों के बजाय टिकट कैंसिलेशन की राशि प्राप्त करने वाले अधिक लोग पहुंचे।
एक शाम 6 बजे तक आरक्षण काउंटर के सामने लोग कतार में लगे रहे। काउंटर पर ड्यूटी कर रहे बाबू को रिटर्न की राशि देने लोगों को इंतजार करवाना पड़ा। क्योंकि टिकिट बुकिंग कराने वालों की संख्या कम होने से इतने पैसे नहीं थे कि वापस कर सकें। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 8 बजे टिकट आरक्षण काउंटर खोल दिया गया था। ताकि लोग 1 जून के बाद चलने वाली या अभी चल रही स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुक करा सकें। पर 61 दिन बाद जब काउंटर खुला तो टिकट बुक कराने वाले कम, ट्रेन रद्द होने पर टिकट के पैसे वापस लेने वालों के फार्म अधिक मिले। प्रारंभ में राशि रिफंड करने में दिक्कत हुई। लेकिन बीच बीच में जैसे ही लोग टिकट बुक कराने आते वैसे वैसे रिफंड किया जाता रहा। कई लोगों के फार्म राशि नहीं होने के कारण ले लिया गया है, जिन्हें राशि अगले दिन दी जाएगी। शाम 6 बजे तक 180 टिकट पर यात्रा करने रिजर्व कराने वाले 310 यात्रियों के काउंटर से रिफंड के लिए फार्म जमा हो चुके थे। जबकि 60 लोगों ने 1 जून के बाद यात्रा करने के लिए टिकट की बुकिंग कराने पहुंचे थे। काउंटर पर खड़े लोगों को आरपीएफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाता रहा। बीच बीच में व्यवस्था बिगड़ने पर लोग खुद ही सहयोग करते दिखे। रेल प्रबंधन ने काउंटर की व्यवस्था बनाये रखने के लिए शनिवार से समय घटाने का निर्णय लिया है। सुबह 8 बजे शाम 4 बजे तक टिकट की बुकिंग पीआरएस काउंटर से होगी। शुक्रवार को सुबह 8 से रात 8 बजे तक काउंटर खुला रहा।
दो काउंटर से दी जा रही बुकिंग और वापसी की सुविधा
कोरबा पीआरएस में लोगों की सुविधा के लिए दो काउंटर खुल रहे हैं। दोनों ही काउंटर से अगली यात्रा के लिए टिकट की बुकिंग के साथ लॉकडाउन के कारण रद्द की गयी ट्रेनों के बुक टिकट की राशि वापसी के लिए आवेदन किया जा सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें