पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेनें होने लगीं अनलॉक:शिवनाथ 3 से नियमित व हसदेव ट्रेन 5 जुलाई से सप्ताह में 4 दिन चलेगी

कोरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायपुर बिलासपुर जाने वालों को मिलेगी सुविधा

शहर से चलने वाली यात्री ट्रेनें भी अब अनलॉक होने लगी हैं। रेलवे प्रबंधन ने सोमवार को अगले महीने से दो ट्रेनों को चलाने समय सारणी घोषित की है। गेवरा से इतवारी के बीच चलने वाली पैसेंजर स्पेशल शिवनाथ एक्सप्रेस 3 जुलाई से शुरू हो रही है। यह ट्रेन प्रतिदिन गेवरा से शाम 6.05 बजे रवाना होगी व दूसरे दिन सुबह 4:30 बजे इतवारी पहुंचेगी।

इस स्पेशल ट्रेन में एसएलआरडी 2, सामान्य 4, स्लीपर 11, एसी 3-4 एसी 1-2 , एसी फर्स्ट क्लास 2 सहित 23 कोच की सुविधा रहेगी। यह ट्रेन रोज चलेगी। इसी तरह रायपुर से कोरबा के बीच चलने वाली हसदेव एक्सप्रेस 5 जुलाई से सप्ताह में 4 दिन चलेगी। लेकिन कोरबा के यात्रियों को रायपुर जाने के लिए यह सुविधा 6 जुलाई से मिलेगी। 5 जुलाई से रायपुर से प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को शाम 6 बजे रवाना होगी।

कोरबा से रायपुर के बीच प्रत्येक गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को रवाना होगी। कोरबा से ट्रेन छूटने का समय सुबह 6.35 बजे निर्धारित है। हसदेव एक्सप्रेस में 13 कोच होंगे। यह पूरी तरह आरक्षित रहेगी। केवल कंफर्म टिकट यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति रहेगी। इस ट्रेन के शुरू होने से बिलासपुर रायपुर जाने वाले लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। लेकिन अभी भी छोटे स्टेशन के यात्रियों को लोकल ट्रेन चलने का इंतजार है। चांपा के साथ रायपुर, बिलासपुर की ओर जाने वाले यात्रियों को इससे बड़ी सुविधा होगी। हसदेव एक्सप्रेस कोरबा से रायपुर के बीच छह स्टेशनों में ही रुकती है।

खबरें और भी हैं...