स्पीक अप इंडिया कैंपेन / राजस्व मंत्री बोले- मनरेगा के कार्य दिवस को हर साल 200 दिन किया जाए, राहत पैकेज लोगों तक नहीं पहुंचा

Revenue Minister said - MNREGA working day should be done 200 days every year, relief package did not reach people
X
Revenue Minister said - MNREGA working day should be done 200 days every year, relief package did not reach people

  • केंद्र सरकार से अपनी मांगों को लेकर मंत्री समेत कांग्रेसी फेसबुक पर लाइव हुए

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 05:00 AM IST

कोरबा. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर कांग्रेसी केन्द्र के सामने अपनी मांग रख रहे हैं। स्पीक अप इंडिया कैंपेन के तहत राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी अपने फेसबुक प्रोफाइल से मांग रखी। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के कारण पैदा हुई स्थिति में गरीब, मजदूर किसान सभी परेशान हैं। केन्द्र सरकार 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का लाभ लोगों तक नहीं पहुंचा पा रहा है। गरीबों को 10 हजार रुपए दिए जाएं। साथ ही उनके घर जाने की व्यवस्था निशुल्क होनी चाहिए। साथ ही मनरेगा के तहत कार्य दिवसों को 200 दिन प्रति वर्ष किया जाना चाहिए। देशभर में किसान न्याय योजना लागू होना चाहिए। इधर शहर के साथ ब्लाॅक स्तर पर भी कांग्रेसी कैंपेन चला रहे हैं। सभापति श्यामसुंदर सोनी ने भी आर्थिक रूप से कमजोर व जरूरतमंदों के खाते में 10 हजार रुपए डालने की केन्द्र सरकार से मांग की है। साथ ही लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के वापसी के लिए प्रयास करने की जरूरत बताई। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने भी कैंपेन में भाग लिया। युवा कांग्रेस भी कैंपेन में भागीदारी के लिए अभियान चला रही है।
सांसद ने कहा- अभी और राहत देने की जरूरत
सांसद ज्योत्सना महंत ने स्पीक अप इंडिया कैंपेन से अपना संदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि देश में जो समस्याएं पैदा हुई हैं। उसके निराकरण के लिए केन्द्र सरकार को बेहतर कार्य करने की जरूरत है। मजदूरों को अधिक काम मिले वे सुरक्षित घर पहुंच सकें इसके लिए केन्द्र सरकार को बेहतर काम करने की जरूरत है।
भाजपा नेताओं को पैसे नहीं चाहिए तो सीएम कोष में दान कर दें
कटघोरा|
ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशरफ मेमन ने न्याय योजना के संबंध में कहा कि अगर भाजपा नेताओं को न्याय योजना पसंद नहीं आ रही है तो उन्हें मिली राशि को सीएम कोष में दान कर देना चाहिए। पहले भाजपा ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। अब जब 2500 रुपए में धान खरीदी हो रही है तो भाजपाई परेशान हैं। कांग्रेस सरकार किसानों व मजदूरों के साथ है। इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष भावना जायसवाल, नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल, पार्षद संजय अग्रवाल, राजू लखनपाल, केशव मित्तल मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना