पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों के खिलाफ गुस्सा:3 स्थानों की सड़क जाम, किसान सभा ने कहा आंदोलन को कुचलने की कोशिश गलत

कोरबा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति व संयुक्त किसान मोर्चा के देशव्यापी आह्वान पर शनिवार को छत्तीसगढ़ किसान सभा व छत्तीसगढ़ किसान आंदोलन ने जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर चक्काजाम आंदोलन किया। देशव्यापी किसान आंदोलन के समर्थन व कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन को लेकर सुबह से ही पुलिस बल एलर्ट रहा।

किसान सभा और किसान आंदोलन के लोगों ने सबसे पहले सुबह 10 बजे मड़वाढ़ोढ़ा में सड़क जाम किया। मड़वाढोढ़ा में आंदोलन माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर के नेतृत्व में किया गया। इसके बाद सुबह 11 बजे हरदीबाजार किसान आंदोलन के पदाधिकारी दीपक साहू व हुसैन अली के नेतृत्व में चक्काजाम किया गया।

बांकीमोंगरा में 12 बजे छत्तीसगढ़ किसान सभा किसान बचाओ आंदोलन अध्यक्ष जवाहर सिंह, सचिव प्रशांत झा, के नेतृत्व में आंदोलन किया गया। आंदोलन के दौरान तीनों मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। इसके चलते कोयला लोड भारी वाहनों के अलावा यात्री व अन्य वाहनों को भी रुकना पड़ा। घंटे भर बाद जब आंदोनल खत्म हुआ, तब लोगों ने राहत ली।

बांकीमोंगरा में कांग्रेसियों ने दिया समर्थन

आंदोलन में जनवादी महिला समिति की प्रदेश संयोजक धनबाई, दिलहरण बिंझवार, शत्रुहन दास, प्रताप दास शामिल रहे। बांकीमोंगरा में किसान आंदोलन को ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश दास, एल्डमैन परमानंद सिंह, पार्षद गुप्ता व अन्य ने समर्थन दिया और किसानों के समर्थन में आवाज बुलंद की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें