पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखकर लिया निर्णय:सुबह 6 से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगी दुकानें

कोरबा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से दुकान खुलने और बंद होने के समय में 10 दिनों के भीतर तीसरी बार बदलाव किया गया है। कलेक्टर किरण कौशल ने गुरुवार को दुकान खुलने का समय 6 बजे करते हुए बंद होने का समय दोपहर 3 बजे कर दिया है।

इसके पहले 30 मार्च को सुबह 6 बजे से रात 9 बजे इसके बाद दूसरी बार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे किया गया था। साथ ही अब होटल व रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही बैठकर खिला सकेंगे। रात 9 बजे तक पार्सल की सुविधा होगी। एक तरह से कोरबा अब लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1646 तक पहुंच गई है। रोज 250 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। इसी वजह से सभी की परेशानी बढ़ गई है। लोगों को परेशानी न हो इसीलिए अभी सख्ती नहीं बरती जा रही है। गुरुवार को निगम आयुक्त व प्रभारी एडीएम एस जयवर्धन ने चेंबर के साथ ही प्रमुख व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा की। अधिकांश पदाधिकारियों ने समय घटाने पर ही सहमति जताई। अधिकांश को यह आशंका थी कि कहीं रायपुर की तरह लॉकडाउन के लिए यह बैठक तो नहीं बुलाई जा रही है।

हालांकि शुक्रवार को प्रशासन ने प्रमुख सामाजिक संगठनों को भी चर्चा करने के लिए बुलाया है। इसके बाद ही आगे कोई नया आदेश जारी हो सकता है। लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। सब्जी मार्केट हो या कोई बाजार वहां सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आता। साथ ही कई लोग बिना मास्क के घूमते हुए नजर आते हैं। इसकी वजह से भी संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। अब शुक्रवार से नए समय पर सभी दुकानें व गुमटियां खुलेेंगी। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर, नर्सिंग होम, आपातकालीन सेवाएं, आप्टिकल दुकानें नियंत्रण से मुक्त रहेंगी।

व्यवसायियों को इन नियमों का पालन करना होगा

  • दुकान संचालकों को स्वयं फ्लैक्स छपवाकर दुकानों के खुलने व बंद होने की समय सीमा प्रदर्शित करनी होगी।
  • व्यापारियों, कर्मचारियों व ग्राहकों को मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य।
  • सभी दुकानों में बिक्री के लिए मास्क रखना अनिवार्य, ताकि ग्राहक खरीद सकें।
  • दुकान व संस्थान में सेनेटाइजर रखना अनिवार्य।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें