पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेंटराें में अव्यवस्था:18+ टीकाकरण सेंटर खुले ताे लिंक फेल हाेने से स्पाॅट रजिस्ट्रेशन बंद, कई जगह हुआ हंगामा

कोरबा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माेबाइल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हाेने पर ही टीका लगाने की बात पर भड़के लाेग

एक पखवाड़े बाद टीका मिलने के साथ ही रविवार से जिले में 18+ टीकाकरण दाेबारा शुरू हाे गया। लेकिन टीकाकरण सेंटराें में अव्यवस्था रही जिससे टीके लगवाने पहुंचे लाेग परेशान हुए। टीकाकरण का पता चलते ही सुबह से शहरी क्षेत्राें के सभी सेंटराें में 18 से 44 वर्ष के लाेगाें की भीड़ जुट गई थी। लाेग घंटाें कतार में खड़े रहे। 10 बजे के बाद सेंटर खुले ताे लिंक फेल मिला, जिससे स्पाॅट रजिस्ट्रेशन ठप रहा।

सेंटराें में कर्मचारी और टीके लगवाने पहुंचे लाेग लिंक आने का इंतजार करते रहे। डेढ़-दो घंटे बाद ज्यादातर सेंटराें में माेबाइल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हाेने पर ही टीका लगाने की जानकारी दी गई। जिनके पास माेबाइल थे वे ताे सीजी-टीका पाेर्टल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में जुट गए। लेकिन जिनके पास माेबाइल नहीं था या फिर जो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे थे वे परेशान हाे गए। कई सेंटराें में इस व्यवस्था से नाराज हाेकर लाेगाें ने हंगामा मचाया। लेकिन कर्मचारियाें ने स्पाॅट रजिस्ट्रेशन नहीं हाेने से ऐसी व्यवस्था का निर्देश उच्च अधिकारियाें द्वारा देना बताकर पल्ला झाड़ लिया गया।

समय-11 बजे: सेंटर-जिला पुस्तकालय
टीकाकरण का समय 10 बजे से है, लेकिन जिला अस्पताल काेरबा के अंर्तगत जिला पुस्तकालय में बनाए गए सेंटर में कर्मचारी 11 बजे पहुंचे। वहां पहले ही भीड़ थी। रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक ठप हाेने के बाद भी जानकारी देने वाला काेई नहीं था। कर्मचारियाें से जब लाेगाें ने बार-बार पूछा ताे 12 बजे के बाद कहा कि जिनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हाेगा, उनकाे ही टीका लगेगा। लाेगाें ने माेबाइल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की काेशिश की, लेकिन पाेर्टल पर लाेड हाेने से ज्यादातर लाेगाें का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ। इससे कई घंटे से इंतजार करने के बाद बैरंग लाैटना पड़ा।

11.30 बजे: सेंटर-एसएसके 15 ब्लाॅक
सेंटर के बाहर लाेगाें की भीड़ लगी थी। कतार में खड़े हाेने के क्रम में उन्हें टाेकन भी बंट गया था। लेकिन लिंक फेल हाेने से टीकाकरण शुरू नहीं हुआ था। लिंक आने का इंतजार किया जा रहा था। लाेग ऑफलाइन एंट्री करके टीका लगाने की मांग कर रहे थे। लेकिन निगम के कर्मचारी इंतजार करने काे कहते रहे। करीब आधे घंटे बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर टीका लगाने काे कहा। जिनके पास स्मार्ट माेबाइल नहीं थे, वे हंगामा करते हुए सभी काे टीका लगाने कहने लगे। कर्मियों ने उन्हें लिंक फेल हाेने की वजह से ऐसी स्थिति निर्मित हाेने की जानकारी देकर दूसरे दिन आने काे कहा।

1 बजे: एसईसीएल हाॅस्पिटल मुड़ापार
शहर के एसईसीएल हाॅस्पिटल मुड़ापार में 18+ का टीका लगवाने के लिए एसईसीएल कालाेनी समेत आसपास क्षेत्र से बड़ी संख्या में लाेग पहुंचे थे। जाे घंटाें तक कतार में खड़े रहे। लाेगाें काे उनके क्रम के अनुसार पर्ची बंट गया था और घंटाें तक बिठाया रखा गया। दाेपहर करीब 1 बजे सेंटर के कर्मचारियाें ने लाेगाें से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालाें काे ही टीका लगाने की बात कही। तब लाेग आक्राेशित हाे गए। उन्हाेंने कर्मचारियाें से कहा कि ऐसी व्यवस्था थी ताे पहले से जानकारी क्याें नहीं दी गई। घंटाें तक उनसे इंतजार कराया गया।

खबरें और भी हैं...