पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गरज-चमक और बारिश के आसार, 36 पर पहुंचेगा पारा:तापमान स्थिर, उमस के साथ लोगों को मिल रही राहत, अगले तीन दिन फिर से गिरेगा तापमान

कोरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन से गर्मी के मौसम में लोगों को राहत मिल रही है। बीच-बीच में आसमान साफ होने से तेज धूप से उमस जरूर हलाकान कर रही है। बादलों के प्रभाव और हवा की गति अधिक होने से दिन के साथ रात में भी राहत बनी हुई है। रात में तो ठंडी का भी अहसास हो रहा है। तीन दिन तक तापमान 38 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ था, जो गुरुवार को एक डिग्री कम होकर 37 दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान एक डिग्री बढ़कर 22 पहुंच गया है।

शाम को मौसम बदला-बदला रहा, जिससे बारिश होने के आसार बनते बिगड़ते रहे। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक तापमान का पारा 36-38 डिग्री के बीच रहेगा। दिन में बादल छाए रहेंगे, कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है। ग्रीष्मकाल में मौसम के बदले तेवर से लोगों को काफी राहत मिल रही है। यह राहत सोमवार तक बनी रहेगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आसमान में अभी भी द्रोणिका का प्रभाव है, चक्रवाती हवाओं से बादल बन रहे हैं‌, जिससे बारिश व आंधी की संभावना बन रही है। यह स्थिति अभी कुछ दिन रहेगी। तापमान का पारा इस सप्ताह 39 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं पहुंचेगा। इससे गर्मी में सुकून मिलेगा।

खबरें और भी हैं...