अभी मंगलवार बंद से व्यवसायियों को नुकसान:साप्ताहिक अवकाश को शिथिल करने चेंबर ने की कलेक्टर से मांग

कोरबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश शिथिल करने की मांग को लेकर कलेक्टर रानू साहू को ज्ञापन सौंपा है। चेंबर के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल व महामंत्री युनूस मेमन ने कलेक्टर को दिए ज्ञापन में कहा है कि मंगलवार को व्यवसायिक साप्ताहिक अवकाश पूरे जिले में घोषित किया गया है।

वर्तमान में उक्त घोषणा के अनुरूप ही व्यवसायी साप्ताहिक अवकाश मंगलवार के दिन सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहते हैं, जो कि त्योहारी सीजन के लिए अनुकूल नहीं है, नवरात्र, दशहरा, दीपावली, क्रिसमस, पोंगल आदि त्योहारों को देखते हुए बाजार में व्यवसायिक गतिविधियां तेज हो रही हैं, और सप्ताह के एक दिन मंगलवार को बंद होना अव्यवहारिक प्रतीत हो रहा है। इस संबंध में पूरे जिले से व्यवसायिक प्रतिष्ठानाें द्वारा लगातार इस बात का दबाव दिया जा रहा है कि व्यवसायिक साप्ताहिक अवकाश को शिथिल किया जाए व पूरे सप्ताह दुकानों को पूरे समय खोलने की न केवल अनुमति दी जाए, बल्कि यह भी निश्चित किया जाए कि किसी प्रकार का कोई व्यवधान न हो। त्योहार को देखते हुए व्यवसायिक गतिवि‌धियों को अवकाश के दिन संचालन करने की अनुमति दी जाए।

आपस में भिड़ गए व्यवसायी व निगम अधिकारी
कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार मंगलवार को दुकान बंद करवाने के लिए निकले निगम अमले के साथ पावर हाउस रोड के व्यापारियों का विवाद हो गया। व्यापारी दशहरा पर्व को लेकर दुकान खोलने की बात कहने लगे इसी बीच दुकान बंद करवाने आए निगम के दस्ते व व्यापारियों में बहस होने लगी। व्यापारियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निगम अमला लौट गया। इस दौरान पावर हाउस रोड में कुछ समय के लिए यातायात भी बाधित रहा।

खबरें और भी हैं...