पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:आत्महत्या दिखाने प्रेमी ने शव फंदे पर लटका दिया था

कोरबा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रिया कुर्रे की हत्या के मामले का हुआ खुलासा, कॉल डिटेल से खुला राज, आरोपी गिरफ्तार

पाली थाना के चैतमा चौकी अंतर्गत ग्राम चुहियाडांड-रजकम्मा निवासी युवती प्रिया कुर्रे 25 जून से लापता थी। करीब एक माह बाद उसका शव (कंकाल) जटगा चौकी के जामपानी-रावा गांव के जंगल में पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकता मिला था। शव पुराना होने पर कपड़े के आधार पर उसकी शिनाख्त प्रिया के रूप में हुई थी। पुलिस मामले मर्ग कायम कर जांच कर रही थी। परिजनों ने प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी पर हत्या का संदेह जताया था। लेकिन प्रेमी लखन यादव पूछताछ में लगातार झूठ बोलते हुए उसकी शादी दूसरी लड़की से तय होने पर प्रिया द्वारा आत्महत्या करना बताकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश में था। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मामला हत्या का पाए जाने पर पुलिस ने साइबर सेल के जरिए संदेही लखन व प्रिया का कॉल डिटेल खंगाला। जिसमें घटना दिनांक को अंतिम बार उनके बीच ही बातचीत होना और उनका लोकेशन एक ही स्थान पर मिलना पाया गया। इसके आधार पर पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ कि तो वह टूट गया। उसने हत्या करना स्वीकार किया।

भीम रेजिमेंट ने दी थी आंदोलन की चेतावनी
प्रिया कुर्रे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में कटघोरा पुलिस जांच करते हुए सुराग जुटाने में लगी थी। लेकिन डेढ़ माह बाद भी मामले में हत्या का अपराध दर्ज नहीं होने पर भीम रेजिमेंट ने कटघोरा थाना पहुंचकर आंदोलन की चेतावनी दी थी। जिसके बाद मामले की जांच में तेजी लाई गई और पुलिस आरोपी तक पहुंच गई।

शादी का नहीं था वादा बाद में करने लगी जिद
आरोपी लखन यादव ने पुलिस को बताया कि प्रिया के गांव में उसका आना-जाना था। इस दौरान प्रिया से उसका प्रेम-प्रसंग हो गया। उसने शादी करने का वादा नहीं किया था। प्रिया ने भी अपने परिवार की मर्जी से ही शादी करने की बात कही थी। इस बीच लखन के परिजनों ने जब उसकी शादी के लिए रिश्ता तय कर दिया तब प्रिया शादी की जिद करते हुए दबाव बनाने लगी थी। तब वह उसे जामपानी जंगल ले गया जहां उसकी हत्या कर दी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें