पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:करारोपण अधिकारी समेत दो शिक्षकों को किया निलंबित, सेक्टर सुपरवाइजर का रोका इंक्रीमेंट

कोरबा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाली ब्लॉक के दूरस्थ वनांचल ग्राम जेमरा में शनिवार को कलेक्टर किरण कौशल ने जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी। इस दौरान मिली शिकायत के बाद करारोपण अधिकारी समेत दो शिक्षकों को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया। सेक्टर सुपरवाइजर का इंक्रीमेंट रोका गया। जेमरा के प्राथमिक शाला भवन परिसर में लगाई जन चौपाल में पेंशन प्रकरणों को तैयार करने और मंजूरी में विलंब करने का मामला सामने आने पर कलेक्टर ने करारोपण अधिकारी गणेश सिंह पैकरा को निलंबित कर दिया। कलेक्टर ने गांव में कैंप लगाकर पात्र हितग्राहियों के पेंशन प्रकरण तैयार कर स्वीकृति करने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कहा। इसी तरह मिडिल स्कूल जेमरा के शिक्षक धमेंद्र सिंह राठौर के छात्रों को पढ़ाने मे लापरवाही बरतने व शिक्षक दिनेश शर्मा को लंबे समय से अनुपस्थित रहने पर निलंबित कर दिया गया। अगले महीने की 10 तारीख से बैंक सखी के रूप में सेवाएं देने का भी निर्देश अफसरों को दिए। कलेक्टर ने बताया कि गांव की ही महिला के बैंक सखी के रूप में काम करने से लोगों को घर बैठे बैंकिंग सेवाएं मिल सकेंगी। पेंशन की राशि से लेकर मनरेगा की मजदूरी तक सभी लोग अपने घर बैठे ही प्राप्त कर लेंगे। उन्हें बैंक जाकर लाईन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, गर्भवती महिलाओं को गर्म भोजन के निरीक्षण को लेकर सेक्टर सुपरवाइजर मंदा देवी ने संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाई। इस पर कलेक्टर ने एक महीने का वेतन वृद्धि रोकने कहा। साथ ही 15 दिनों में कार्य में सुधार नहीं आने पर सेक्टर सुपरवाइजर को निलंबित किया जाए।

शिक्षा मित्र की तारीफ ग्रामीणों ने ताली बजाकर बढ़ाया उत्साह
जन चौपाल में जब कलेक्टर ने छात्रों से पूछा कि उनके टीचर कौन है। इस पर शिक्षा मित्र के रूप में काम कर रहीं मिथलेश कुमारी का नाम लिया। 5 साल की भूमिका ने कलेक्टर को अंग्रेजी वर्णमाला ए, बी, सी, डी..... और गणित में गिनतियां सुनाई। इस पर शिक्षा मित्र की कलेक्टर ने तारीफ की। वहीं ग्रामीणों ने ताली बजाकर उत्साह बढ़ाया। जन चौपाल में जब ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी देवेन्द्र ठाकुर लाफा में रहते हैं और समय-समय पर गांव आकर लोगों का काम करते हैं। इस पर पटवारी को मुख्यालय पर रहने कहा। पानी की समस्या को देखते हुए तीन कुएं की भी मंजूरी मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें