ट्रैक्टर चोरी नहीं कर पाया, बाइक भी दे गया VIDEO:टेस्ट ड्राइव के बहाने निकला,रास्ते में खत्म हो गया डीजल तो छोड़कर भाग निकला

कोरबाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में चोरी की कोशिश का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक चोर ने ट्रैक्टर एजेंसी से ही ट्रैक्टर उड़ाने का प्लान बनाया था। इसके लिए वह एजेंसी भी गया और वहां से टेस्ट ड्राइव के बहाने ट्रैक्टर भी लेकर निकला, लेकिन रास्ते में ट्रैक्टर का डीजल खत्म हो गया और चोर को ट्रैक्टर छोड़कर ही भागना पड़ गया। खास बात ये है कि इस चोरी के चक्कर में वह अपनी बाइक भी एजेंसी में ही छोड़ गया। मामला CSEB चौकी क्षेत्र का है। पूरे मामले का CCTV फुटेज भी सामने आया है।

TP नगर में एक निजी कंपनी की ट्रैक्टर एजेंसी है। यहां गुरुवार सुबह 11 बजे के आस-पास अपने आप को किसान कहने वाला शख्स ट्रैक्टर खरीदने के नाम से यहां आया था। एजेंसी में आने के बाद उसने पहले तो एजेंसी में बात की। फिर टेस्ट ड्राइव करने की बात की। इस पर एजेंसी का डीलर राजी हो गया और उसने अपने कर्मचारी के साथ उसे टेस्ट ड्राइव करने की अनुमति दी थी।

एजेंसी में बैठकर डीलर से बात की।
एजेंसी में बैठकर डीलर से बात की।

कर्मचारी को छोड़कर भाग निकला

बताया जा रहा है कि आरोपी कर्मचारी के साथ ही ट्रैक्टर की टेस्ट ड्राइव के लिए निकला था। मगर एजेंसी से बाहर निकलते ही उसने बहाना कर दिया। उसने कर्मचारी से कह दिया कि भैया मेरी बाइक को साइड कर दो, इसके लिए उसने कर्मचारी को चाबी भी सौंप दी। इसके बाद कर्मचारी जब तक बाइक साइड करके वापस लौटता। वह ट्रैक्टर लेकर ही निकल गया। कर्मचारी ने उसे रोकने की कोशिश भी की। मगर वह ट्रैक्टर लेकर निकल गया था।

3 किलोमीटर दूर मिला ट्रैक्टर

इसके बाद कर्मचारी ने डीलर से बात की। फिर उसके निर्देश पर कर्मचारी आरोपी की ही बाइक लेकर उसके पीछे गया। जिसके बाद एजेंसी से 3 किलोमीटर दूर ट्रैक्टर मिला। पर आरोपी वहां मौजूद नहीं था। वहीं इस बात की सूचना पुलिस को भी दे दी गई थी। खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर चालू करके देखा, तब पता चला कि ट्रैक्टर का डीजल खत्म हो गया है। बाद में ट्रैक्टर में डीजल डलवाकर उसे एजेंसी लाया गया है।

पुलिस लेकर गई ट्रैक्टर।
पुलिस लेकर गई ट्रैक्टर।

बाइक की गई जब्त

इधर, आरोपी जिस बाइक को लेकर आया था। उसे भी अब पुलिस ने जब्त कर लिया है। पूरी चोरी के चक्कर में आरपी ने अब अपनी बाइक ही गंवा दी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अब केस दर्ज कर जांच शुरू की है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद ही पूरे मामले की जानकारी सामने आई है।

खबरें और भी हैं...