पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:कांग्रेसियों को पुलिस ने भाजपा कार्यालय से 200 मीटर पहले रोका तो की झूमाझटकी, बैरिकेट्स तोड़कर बढ़े

कोरबा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय कृषि कानून को वापस लेने की मांग, कांग्रेस कार्यालय से नारेबाजी करते हुए निकले युवा कांग्रेसी

जिला युवा कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की। पुलिस के बेरिकेट्स को तोड़ कर युवा कांग्रेसी आगे बढ़ गए, लेकिन कार्यालय से 200 मीटर पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद सड़क पर बैठकर नारेबाजी करते रहे। तहसीलदार सुरेश साहू को ज्ञापन सौंपकर कृषि कानून को वापस लेने की मांग की। युवा कांग्रेस के आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने पहले से ही तैयारी कर ली थी। टीपीनगर चौक के आगे काफी हाउस तिराहे पर बेरिकेट्स लगाकर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया था। कांग्रेस कार्यालय से युवा कांग्रेसी राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, जिला प्रभारी गौरव दुबे, पूर्व अध्यक्ष श्यामनारायण सोनी, जिलाध्यक्ष नितिन चौरसिया, कार्यकारी अध्यक्ष आकाश शर्मा के साथ टीपीनगर चौक पहुंचे। इसके बाद दौड़ते हुए बेरिकेट्स को तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस के साथ झूमाझटकी भी हुई, लेकिन आधे युवा कांग्रेसी आगे बढ़ गए, जिन्हें कोतवाली थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा की टीम ने बंगाली चाल के सामने रोक दिया। यहां युवा कांग्रेसी सड़क पर बैठकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। 20 मिनट बाद कृषि कानून के खिलाफ और बारदाना उपलब्ध कराने को लेकर तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इसके बाद आंदोलन समाप्त हो गया।

सड़क पर बैठे तो चारों ओर से घेरा
युवा कांग्रेसी जब भाजपा कार्यालय के पास भी नहीं पहुंच पाए तो बंगाली चाल के पास सड़क पर बैठ गए। यहां नारेबाजी करने लगे। इसका फायदा उठा पुलिस ने युवा कांग्रेसियों को चारों ओर से घेर लिया। सीएसपी राहुलदेव शर्मा के साथ निरीक्षक भी सक्रिय थे। यहां युवा कांग्रेसी 20 मिनट तक नारेबाजी के बाद लौट गए।

कार्यालय से पहले भी पुलिस तैनात
भाजपा कार्यालय जाने सेंटर पाइंट के किनारे से सड़क गई है। यहां पर बेरिकेट्स लगाने के साथ ही निरीक्षक एसएस पटेल के साथ पुलिस अधिकारियों और जवानों को तैनात कर दिया था। भाजपा कार्यालय के सामने भी पुलिस बल तैनात रहा, लेकिन युवा कांग्रेसी कार्यालय तक नहीं पहुंच पाए।

संकीर्ण मानसिकता का परिचय दे रहे युवा कांग्रेसी
भाजपा के साथ ही युवा मोर्चा ने युवा कांग्रेस के आंदोलन की निंदा की। युवा मोर्चा के जिला महामंत्री पंकज सोनी ने कहा कि एक ओर युवा स्वामी विवेकानंद जयंती पर अपने को प्रेरणास्रोत बताते हुए युवा दिवस मना रहे हैं, दूसरी ओर संकीर्ण मानसिकता का परिचय देते हुए युकां भाजपा कार्यालय का घेराव कर रहे हैं। यह निंदनीय है।

भाजपा किसानों को कर रही गुमराह: हरितवाल
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ को बारदाना तक नहीं दे पा रही है। भाजपा और उनके कार्यकर्ता किसानों को गुमराह कर रहे हैं। राज्य की भूपेश सरकार धान समर्थन मूल्य पर खरीदने के साथ ही बाकी राशि भी दे रही है। इसी वजह से केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है।

दो घंटे तक मार्ग पर आवाजाही रही प्रभावित: युवा कांग्रेस के आंदोलन को देख सुबह से पुलिस चौक पर तैनात थी। चौक से स्टेडियम मार्ग पर बेरिकेट्स लगाने की वजह से आवाजाही में लोगों को परेशानी हुई। साथ ही आंदोलन भी दो घंटे बाद शुरू हुआ। चौक से लेकर सीएसईबी चौक तक सड़क निर्माण चल रहा है। इस वजह से यह मार्ग भी वन-वे है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser